Move to Jagran APP

वेबसाइट पर ट्रेन परिचालन का समय लोड करने में गड़बड़ी

रेलवे की ऑनलाइन साइट पर ट्रेन परिचालन का समय डालने में गड़बड़ी की जा रही है। अधिक विलंब से पहुंचने वाली ट्रेनों को कम विलंब दिखाकर गड़बड़ी की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 12:37 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 12:41 AM (IST)
वेबसाइट पर ट्रेन परिचालन का समय लोड करने में गड़बड़ी
वेबसाइट पर ट्रेन परिचालन का समय लोड करने में गड़बड़ी

समस्तीपुर । रेलवे की ऑनलाइन साइट पर ट्रेन परिचालन का समय डालने में गड़बड़ी की जा रही है। अधिक विलंब से पहुंचने वाली ट्रेनों को कम विलंब दिखाकर गड़बड़ी की जा रही है। ट्रेन के विलंब होने के समय को कम दिखाने के चक्कर में की जा रही गड़बड़ी से एनटीईएस (नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम) की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा होने लगा है। एनटीईएस पर गलत जानकारी मिलने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ट्रेन आने के इंतजार में उन्हें काफी समय प्लेटफार्म पर गुजारना पड़ रहा है। ताजा उदाहरण मंगलवार का है। मंगलवार को एनटीईएस पर नई दिल्ली से 1.37 घंटा विलंब से सहरसा स्टेशन पहुंचने वाली वैशाली एक्सप्रेस को भी निर्धारित समय से मात्र 15 मिनट विलंब से आगमन बताया गया। रेलवे की ओर से अक्सर अपनी कमी को छिपाने के लिए एनटीईएस के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। रेल प्रशासन को इसकी जांच करते कार्रवाई करते ट्रेन परिचालन व्यवस्था में सुधार लानी चाहिए। मानसी से सहरसा के बीच ट्रेन परिचालन व्यवस्था चरमराई

loksabha election banner

मानसी से सहरसा के बीच ट्रेन परिचालन व्यवस्था चरमरा गई है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार के अन्य हिस्से से निर्धारित समय से आने वाली ट्रेनों की रफ्तार में मानसी के बाद ब्रेक लग जाती है। बिना ठहराव वाले स्टेशन से लेकर हॉल्ट और आउटर पर आधा से एक घंटा तक ट्रेन रोककर विलंब कराई जाती है। मंगलवार को करीब घंटे भर वैशाली एक्सप्रेस को सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर रोका गया। बुधवार को मानसी से करीब 12.20 बजे चली इंटरसिटी एक्सप्रेस 2.48 बजे सोनवर्षा कचहरी स्टेशन पर ही रोकी रखी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.