Move to Jagran APP

डीएम ने देखी कोविड नियंत्रण कक्ष की हकीकत, सजग रहने का सौंपा जिम्मा

जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सोमवार की संध्या सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में प्रारंभ जिला नियंत्रण कक्ष सह कोविड-19 चिकित्सकीय परामर्श केंद्र का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 01:32 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 01:32 AM (IST)
डीएम ने देखी कोविड नियंत्रण कक्ष की हकीकत, सजग रहने का सौंपा जिम्मा
डीएम ने देखी कोविड नियंत्रण कक्ष की हकीकत, सजग रहने का सौंपा जिम्मा

समस्तीपुर । जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सोमवार की संध्या सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में प्रारंभ जिला नियंत्रण कक्ष सह कोविड-19 चिकित्सकीय परामर्श केंद्र का जायजा लिया। डीएम ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज और जांच की व्यवस्था के संबंध में जानकारी लेते हुए सजग रहने का निर्देश दिया। बताते चलें कि डीएम के आदेशानुसार कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की कठिनाइयों के निवारण हेतु सदर अस्पताल में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। संक्रमितों का इलाज अन्य जगहों पर हो रहा है। इन लोगों के जांच एवं उपचार के अलावा अन्य कठिनाइयों के निवारण के लिए नियंत्रण कक्ष के दूरभाष पर तीन पॉलियों में चिकित्सक व कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रथम पाली सुबह आठ बजे से अपराह्न दो बजे, द्वितीय पाली अपराह्न दो बजे से रात्रि आठ बजे तक तथा तृतीय पाली रात्रि आठ बजे से पूर्वाह्न आठ बजे तक अनवरत चलता रहेगा। यहां सभी शिकायतों और समस्याओं को पंजी में संधारित किया जा रहा है तथा उसके अनुरूप आवश्यक कार्रवाई किया जाएगा। डीएम ने इस व्यवस्था का जायजा लिया। नियंत्रण कक्ष से फोन कॉलिग से मरीजों की ली जा रही जानकारी

loksabha election banner

कोविड-19 नियंत्रण कक्ष से फोन कॉलिग के माध्यम से मरीजों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त की जा रही है होम आइसोलेशन में रहने वाले सभी लोगों का कम से कम दो दिन के अंतराल पर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने की बात कही। डीएम ने मरीजों के द्वारा प्रत्येक दिन किए गए प्रश्नों तथा उनके समाधान के बारे में तिथि वार पंजी संधारित करने का निर्देश दिया ताकि मरीजों की आवश्यकता की प्रकृति को समझा जा सके तथा उसका समुचित समाधान किया जा सके। मरीजों द्वारा दर्ज की गई समस्या एवं शिकायत का समुचित समाधान करने तथा आवश्यक सलाह देने का भी निर्देश दिया गया। डीएम ने कोविड पोर्टल पर किए जा रहे डाटा एंट्री कार्यों की गहन समीक्षा की, एवं निर्देशित किया कि ससमय डाटा प्रविष्टि की जाए। मौके पर उप विकास आयुक्त वरुण कुमार मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ. सतीश कुमार सिन्हा, उपधीक्षक डॉ. अमरेन्द्र नारायण शाही, डॉ. विजय कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.