Move to Jagran APP

एससी एसटी एक्ट का विरोध, बंदी असरदार

एससी एसटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को सवर्ण मोर्चा समेत अन्य संगठनों की ओर से आयोजित भारत बंद इस जिलें में भी असरदार रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 05:39 PM (IST)
एससी एसटी एक्ट का विरोध, बंदी असरदार
एससी एसटी एक्ट का विरोध, बंदी असरदार

समस्तीपुर । एससी एसटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को सवर्ण मोर्चा समेत अन्य संगठनों की ओर से आयोजित भारत बंद इस जिलें में भी असरदार रहा। शहर के मुख्य सड़क को ओवरब्रिज के समीप जामकर यातायात को बाधित कर दिया। वहीं कल्याणपुर प्रखंड में जगह- जगह सड़क जाम कर आवागमन को ठप कर दिया। मोहिउद्दीननग में सर्वण मोर्चा के साथ-साथ ओबीसी मोर्चा भी इस बंद में शामिल हुआ। दल¨सहसराय, विभूतिपुर समेत कई प्रखंडों में सड़कों पर उतरकर बंद समर्थकों ने भाजपा एवं कांग्रेस समेत अन्य दलों के विरोध में नारेबाजी की। बंदी के कारण जहां लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। वहीं अस्पताल तक मरीजों को कंधे पर उठा कर ले जाना पड़ा। आक्रोशित सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन जगह-जगह करते देखे गए। जाम के कारण आम जनजीवन प्रभावित हुआ। समस्तीपुर में बंद के कारण छात्र-छात्राओं के साथ- एम्बुलेंस भी घंटों फंसे रहे। दरभंगा समेत अन्य जगहों पर ट्रेन सेवा को बाधित किए जाने के कारण समस्तीपुर से ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा। ट्रेनें परिचालित नहीं होने की वजह से नाराज छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर नारेबाजी की। समस्तीपुर में एक मीडिया कर्मियों एवं जदयू के एक कार्यकर्ता के साथ बकझक होने की भी खबर है। बंद के दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय वारदात की सूचना नहीं है। इधर, बंद को लेकर सुबह से प्रशासन पूरी तरह सक्रिय दिखी। जगह-जगह मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों को तैनात किया गया था। दिनभर पुलिस एवं पदाधिकारियों के द्वारा गश्ती भी की जाती रही, जिस वजह से कहीं भी किसी प्रकार के उप्रदव की सूचना नहीं है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.