Move to Jagran APP

हत्या से आक्रोशित लोगों ने किया पुलिस पर हमला, सड़क जाम

वारिसनगर थाना क्षेत्र के कशोर गांव में महज एक सिगरेट विवाद में अधेड़ की हत्या से आक्रोशित लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद शव पहुंचते ही शुक्रवार की सुबह आक्रोशित होकर हंगामा शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 12:59 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 12:59 AM (IST)
हत्या से आक्रोशित लोगों ने किया पुलिस पर हमला, सड़क जाम
हत्या से आक्रोशित लोगों ने किया पुलिस पर हमला, सड़क जाम

समस्तीपुर । वारिसनगर थाना क्षेत्र के कशोर गांव में महज एक सिगरेट विवाद में अधेड़ की हत्या से आक्रोशित लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद शव पहुंचते ही शुक्रवार की सुबह आक्रोशित होकर हंगामा शुरू कर दिया। वहीं समझाने गई पुलिस बल पर भी आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया। इसमें थानाध्यक्ष घायल हो गए। आक्रोशित लोगों ने पुलिस जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। करीब आठ घंटे तक सड़क जाम रहा। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। बता दें कि बुधवार की देर संध्या सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान गांव के ही अभय कुमार ¨सह, राजा कुमार ¨सह और राहुल कमती उर्फ चिल्ली ने दुकानदार प्रदीप भगत के साथ मारपीट की थी। इस बात को लेकर पंचायत के लिए दुकानदार प्रदीप के पिता शिवनारायण भगत (55 वर्ष) रात्रि में स्थानीय मुखिया और सरपंच के यहां गए थे। सभी ने सुबह में पंचायत कर देने की बात कही थी। फिर सुबह में स्व. भगत गांव के कुछ लोगो के यहां पंचायत के लिए बुलाने जा रहे थे। इसी बीच उक्त तीनों ने उन्हें घेरकर बुरी तरह पिटाई कर दी। दोपहर में प्राथमिकी दर्ज कराने थाना जा रहे थे, इसी बीच वे बेहोश होकर गिर पड़े। आनन-फानन में उन्हें पीएचसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इधर, सदर अस्पताल से अत्यंतपरीक्षण के बाद शुक्रवार की सुबह गांव में शव पहुंचते ही लोग आक्रोशित हो गए और शव को सड़क पर रखकर आरोपित की गिरफ्तारी तथा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुआवजे की मांग करने लगे। जाम की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पवन कुमार पुलिस बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया। इसी बीच आक्रोशित भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हमला कर दिया। भीड़ में से किसी ने थानाध्यक्ष पर तरछेबी से हमला किया। बचने के क्रम में तरछेबी गर्दन के बजाए उनके हाथ पर लग गई और वे जख्मी हो गए। उन्हें तुरंत पीएचसी में लाकर इलाज कराया गया। जबकि पुलिस जीप को भी आक्रोशित लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना के करीब तीन घंटे बाद खानपुर, मथुरापुर ओपी, मुफ्सिल, नगर थाना, मुफ्फसिल और सदर इंस्पेक्टर सहित जिला से आए पुलिस बल एवं प्रखंड प्रमुख रामा साह, उपप्रमुख शिवशंकर महतो, बीडीओ अजमल परवेज सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जाम कर रहे लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित भीड़ घटनास्थल पर वरीय पदाधिकारी को बुलाने, अभियुक्त को तुरंत गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग करते हुए सड़क पर ही जमे रहे। लगभग आठ घंटे के बाद अपर समाहर्ता संजय कुमार उपाध्याय और सीनियर डिप्टी कलक्टर नवनील कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को 72 घंटे के अंदर आरोपित की गिरफ्तारी करने, गिरफ्तारी नहीं होने पर कुर्की करने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों ने जाम समाप्त किया।

loksabha election banner

आक्रोशित भीड़ ने आरोपित के घर पर भी किया हमला

आक्रोशित भीड़ ने आरोपित अभय और राजा के घर पर भी हमला कर दिया। लोगों के आक्रोश को देखकर घर की महिलाएं और बच्चों ने अन्यत्र छुपकर अपनी जान बचाई। आरोपित का परिवार पूरी तरह डरा-सहमा हुआ है। भीड़ ने आरोपित के घर की झोपड़ी भी नोंच दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.