Move to Jagran APP

इंटमीडिएट परीक्षा के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू

रोसड़ा अनुमंडल मुख्यालय के दस केन्द्रों पर आगामी 06 फरवरी से आयोजित होने वाले इंटरमीडिएट परीक्षा की प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 11:45 PM (IST)
इंटमीडिएट परीक्षा के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू
इंटमीडिएट परीक्षा के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू

समस्तीपुर । रोसड़ा अनुमंडल मुख्यालय के दस केन्द्रों पर आगामी 06 फरवरी से आयोजित होने वाले इंटरमीडिएट परीक्षा की प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। केंद्राधीक्षकों की बैठक कर अनुमंडलाधिकारी ने कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्वक परीक्षा सम्पन्न कराने की नसीहत दी। सम्पूर्ण परीक्षा के दौरान अधिनियम का शत-प्रतिशत पालने करने की सलाह देते हुए अनदेखी बरतने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की भी चेतावनी दी। प्रत्येक केन्द्रवार परीक्षार्थियों की संख्या तथा केन्द्र में बैठने की क्षमता का जायजा लेते हुए क्षमता से अधिक परीक्षार्थी वाले केन्द्र पर टेन्ट की व्यवस्था करने, साथ ही जहां बैठने के उपस्कर की कमी है, वहां नजदीक के विद्यालयों से उपस्कर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ-साथ केन्द्रों पर पेयजल, शौचालय आदि की भी व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया। सभी केन्द्राधीक्षकों से केन्द्र की भौतिक स्थिति के संबंध में जायजा लिया गया। साथ ही साथ सुधार करने का भी निर्देश दिया गया। कई केन्द्राधीक्षकों द्वारा अपनी-अपनी समस्याओं से भी अनुमंडल प्रशासन को अवगत कराया गया। मौके पर शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं सभी केन्द्राधीक्षक मौजूद थे।

loksabha election banner

केंद्रवार परीक्षार्थियों की संख्या

आरएलएमटीटी बीएड कॉलेज : 1357

यूआर कॉलेज : 959

़2 उच्च विद्यालय : 1159

अम्बेदकर आवासीय विद्यालय : 573

एसकेआरएमएन महिला कॉलेज : 1195

एचबीएन उवि : 966

बीबीएन उवि : 502

एसके कॉलेज थतिया : 899

आरपीपीएम कॉलेज : 414

भारती भवन संस्कृत उवि : 360


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.