Move to Jagran APP

ओवरब्रिज के निकट बने ब्रेकर से बढ़ी दुर्घटनाएं, जाम से भी परेशानी

समस्तीपुर। चुनावी महीने में जहां शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक को दरुस्त रखने की कोशिश प्रशासन की ओर से की जा रही है वहीं दूसरी ओर नगर थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज और डीएम आवास के समीप दो दिन पहले बनाए गए ब्रेकर के कारण दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 11:05 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 11:05 PM (IST)
ओवरब्रिज के निकट बने ब्रेकर से बढ़ी दुर्घटनाएं, जाम से भी परेशानी
ओवरब्रिज के निकट बने ब्रेकर से बढ़ी दुर्घटनाएं, जाम से भी परेशानी

समस्तीपुर। चुनावी महीने में जहां शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक को दरुस्त रखने की कोशिश प्रशासन की ओर से की जा रही है वहीं दूसरी ओर नगर थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज और डीएम आवास के समीप दो दिन पहले बनाए गए ब्रेकर के कारण दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं। इसके कारण जाम की समस्या भी उत्पन्न हो गई है। मंगलवार की दोपहर सीमेंट से लदी एक ट्रैक्टर पलट गई। ट्रैक्टर पलटने के बाद मगरदही घाट से मुसरीघरारी जाने वाली सड़क दोनों तरफ से जाम हो गयी। बता दें कि शहर में वन वे की व्यवस्था रहने और भारी वाहनों के दिन में प्रवेश पर रोक लगाने की वजह से काफी हद तक जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल गई थी। इसी बीच पथ निर्माण विभाग ने ओवरब्रिज के पास एक साथ पांच-छह रोड ब्रेकर बना दिया। इसकी उंचाई इतनी अधिक कर दिया है कि लोग यहां पर दुर्घटनाग्रस्त होने लगे हैं। हर रोज कोई न कोई दुर्घटना होते रहती है। वही इसके कारण जाम की समस्या भी बनी रहती है। सबसे ज्यादा दिक्कत बड़े वाहनों के साथ-साथ ई-रिक्सा, टेंपो, बाइक, कार आदि वाहन के चालकों को होती है। लोगों का कहना है कि जिलाधिकारी के आदेश पर पथ निर्माण विभाग ने यह रोड ब्रेकर बनाया है। लेकिन जिस प्रकार का रोड ब्रेकर बनाया गया है, शायद ही इस तरह का रोड ब्रेकर राज्य के किसी स्थानों पर देखने को मिले। यहां पर रोड ब्रेकर बनाने की कोई जरूरत ही नहीं थी। ओवरब्रिज से ठीक नीचे उतरने के बाद यह रोड ब्रेकर बनाना कहीं से भी उचित नहीं है। एक ओर हाईकोर्ट का आदेश है कि सड़कों पर से रोड ब्रेकर खत्म किया जाए। वहीं दूसरी ओर बेतरतीब तरीके से बना दिए गए रोड ब्रेकर आम लोगों के समझ से पड़े है। शहर के बुद्धिजीवियों ने प्रशासन के इस कार्य की निदा की है। इस समस्या को समाजसेवी चुनावी मुद्दा भी बना रहे हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.