जासं, समस्तीपुर : जिले में कोरोना संक्त्रमितों मरीजों के मिलने के साथ ही रिकवरी दर में भी लगातार कमी दिख रही है। कोरोना के तीसरे चरण में गुरुवार को जिले के अलग-अलग प्रखंडों में कुल 197 नए संक्त्रमित मरीज सामने आए हैं। सदर अस्पताल अस्पताल के दो चिकित्सक, तीन स्वास्थ्य कर्मी, दो न्यायालय कर्मी, बीआरबी कालेज के प्राध्यापक समेत अन्य शामिल रहे। इसके साथ ही जिले का पाजिटिविटी दर 4.83 फीसद रहा। कोरोना संक्त्रमण से प्रभावित जिले में 180 संक्त्रमित स्वस्थ हुए। जिला का रिकवरी दर फिलहाल 93.99 फीसद हो गया है। स्वस्थ होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में कोरोना संक्त्रमितों की एक्टिव केस की संख्या 1325 पर पहुंच गई है। सभी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। कोरोना की चेन को तोड़ने को लिए सभी को कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा। कोरोना संक्त्रमण से बचाव को लेकर प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों पर जाच को सैंपल लिया जा रहा है।

समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 14 संक्त्रमित मरीज मिले। इसके अलावा

समस्तीपुर प्रखंड में 25, पटोरी में 24, मोरवा में 23,

हसनपुर में 19, वारिशनगर में 17, मोहनपुर में 13, रोसड़ा व ताजपुर में 12-12, विभूतिपुर में 9, कल्याणपुर में 6, उजियारपुर व बिथान में 7-7, विद्यापतिनगर में तीन, दलसिंहसराय व मोहिउदीनगर में एक-एक संक्त्रमित मरीज मिले। इसके अलावा दूसरे जिले के रहने वाले चार संक्त्रमित मिले।

मरीज मिलने के बाद भी सावधानी नहीं बरत रहे लोग : लगातार मरीज मिलने के बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे। सड़कों पर वाहनों की रेलमपेल नजर आ रही है तो बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। अधिकतर आने वाले लोग न तो मास्क लगा रहे और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे। वर्तमान में कोरोना वायरस ओमिक्त्रोन का रूप लेकर आया है। हालाकि जिले में अभी तक किसी संक्त्रमित में ओमिक्त्रोन की पुष्टि नहीं हुई है। बावजूद इसके लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है।

Edited By: Jagran