Move to Jagran APP

सुरक्षा की ²ष्टि से 172 सेक्टर में बंटा सहरसा जिला

सहरसा। आसन्न विधानसभा चुनाव 2020 को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 07:17 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 05:12 AM (IST)
सुरक्षा की ²ष्टि से 172 सेक्टर में बंटा सहरसा जिला
सुरक्षा की ²ष्टि से 172 सेक्टर में बंटा सहरसा जिला

सहरसा। आसन्न विधानसभा चुनाव 2020 को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र के कुल 1865 मतदान केंद्र को 172 सेक्टर में बांटा है। हर सेक्टर में संबंधित इलाके में कार्यरत कर्मियों की ही नियुक्ति की गई है। ताकि पूरी स्थिति का पूर्वालोकन करते हुए भयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराया जा सके। जिला निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार ने सेक्टर पदाधिकारियों को मतदान केंद्रों की बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ विशेष रूप से भेद्द टोले और गांवों पर नजर रखने का निर्देश दिया ताकि कोई भी व्यक्ति दबंगता दिखाकर मतदाताओं को मताधिकार से वंचित नहीं कर सके।

loksabha election banner

----------------------

दियारा क्षेत्र में बनाए गए अधिकांश सेक्टर

----

जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में कुल 1865 मतदान केंद्र बनाए गए है। 74 सोनवर्षा विधानसभा क्षेत्र के 442 मतदान केंद्र में 39 सेक्टर, 75 सहरसा विधानसभा क्षेत्र के 528 मतदान केंद्र में 40 सेक्टर, 76 सिमरीबख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के 478 मतदान केंद्र 46 और 77 महिषी विधानसभा क्षेत्र के 417 मतदान केंद्र में 47 सेक्टर बनाए गए हैं। इसमें दियारा इलाका में पड़ने वाले 211 मतदान केंद्रों के लिए आवागमन समस्या के कारण अधिक सेक्टर बनाए गए हैं।

---------------------

सभी सेक्टरों के दबंग लोगों को भी किया जा रहा है चिह्नित

------

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सेक्टर दंडाधिकारियों ने उनके इलाके में पड़ने वाले भेद्द टोले ओर कमजोर वर्ग के लोगों डराने-धमकाने वाले दबंग लोगों का नाम मांगा है ताकि ऐसे लोगों को धारा 107 और 116 के तहत कार्रवाई किया जा सके। इस दिशा में कार्रवाई चल भी रही है, परंतु चुनाव नजदीक आने के कारण सेक्टर दंडाधिकारियों को कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया गया है ताकि भयमुक्त चुनाव कराने में कोई कठिनाई नहीं हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.