Move to Jagran APP

बेधड़क दौड़ रही ओवरलोडेड गाड़ियां, अधिकारी उदासीन

सहरसा। क्षमता से अधिक भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए सरकार द्वारा कानून बनाए

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 05:04 PM (IST)
बेधड़क दौड़ रही ओवरलोडेड गाड़ियां, अधिकारी उदासीन
बेधड़क दौड़ रही ओवरलोडेड गाड़ियां, अधिकारी उदासीन

सहरसा। क्षमता से अधिक भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए सरकार द्वारा कानून बनाए जाने के बाद भी धड़ल्ले से ओवरलोडेड गाड़ियां सड़कों पर दौड़ रही हैं। दूसरी ओर सबकुछ जानते हुए मोटर निरीक्षण विभाग उदासीन बना हुआ है।

loksabha election banner

जिला ट्रक ओनर एसोसिएशन द्वारा लगातार चलाए जा रहे चेकिग अभियान के तहत शुक्रवार की अल सुबह सोनवर्षा बैजनाथपुर मुख्य मार्ग स्थित सोहा नहर पर दो गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रक नंबर बीआर 10जीबी-0578 तथा 0579 को रोका गया। मौके पर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष नित्यानंद सिंह तथा पंपल सिंह द्वारा सहरसा के एमवीआइ को मोबाइल के माध्यम से शीघ्र आकर दोनों ट्रकों को अपने कस्टडी में लेकर कानूनी कार्यवाही करने की बात कही गई लेकिन कई घंटों इंतजार करने के बाद भी एमवीआइ के नहीं पहुंचने पर दोनों ओवरलोड ट्रक अपने गंतव्य की ओर चले गए।

बताते चलें कि जिला ट्रक आनर एसोसिशन द्वारा ओवरलोड ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए विशेष चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में माइनिग, परिवहन तथा मोटर निरीक्षण पदाधिकारियों से मदद के लिए एसोसिएशन द्वारा प्रमंडलीय आयुक्त तथा सहरसा के जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर गुजारिश की गई थी। प्रमंडलीय आयुक्त तथा जिला पदाधिकारी द्वारा उपरोक्त विभागों को एसोसिएशन द्वारा लिखे पत्र को अनुशंसित कर भेजे जाने के बावजूद विशेष कर एमवीआई सहरसा द्वारा एसोसिएशन को न तो मदद ही की जा रही है और न ही ओवरलोड ट्रकों को पकड़ने में कोई रुचि ही ली जा रही है। जाहिर है ऐसे में न केवल एसोसिएशन के सकारात्मक पहल को असफल बनाया जा रहा है बल्कि ओवरलोड ट्रकों के परिचालन से सरकार को राजस्व की हानि तथा सड़कें को भी नुकसान हो रहा है। इस बाबत जब एमवीआइ से जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.