Move to Jagran APP

कल से सहरसा से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा से नई दिल्ली के बीच वैशाली एक्सप्रेस एक जून 20 से चलेगी। जिसकी तैया

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 05:53 PM (IST)
कल से सहरसा से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस
कल से सहरसा से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा से नई दिल्ली के बीच वैशाली एक्सप्रेस एक जून, 20 से चलेगी। जिसकी तैयारी स्थानीय रेल प्रशासन कर रही है। सहरसा से नई दिल्ली के बीच प्रतिदिन वैशाली एक्सप्रेस चलेगी। जिसकी तैयारी में रेल प्रशासन जुटा हुआ है। सहरसा स्टेशन पर लगी वैशाली एक्सप्रेस की बोगियों को एक जगह कर उसे सैनिटाइज करने में रेल प्रशासन लगा हुआ है। वैशाली एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर जहां रेल अधिकारी उत्साहित हैं वहीं उनके समक्ष कई चुनौतियां भी हैं।

prime article banner

वैशाली एक्सप्रेस में यात्रा करनेवाले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग सहरसा स्टेशन पर होनी है। स्क्रीनिग के बाद ही उन्हें ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति मिल सकती है। 22 बोगियों वाली इस रैक में साधारण श्रेणी, शयनयान सहित एसी बोगी भी लगी रहेगी। जिसकी टिकट पहले ही बुक हो चुकी है। यात्रा करनेवाले यात्रियों को डेढ़ घंटा पहले ही स्टेशन आना होगा। जिसकी उसकी जांच की प्रक्रिया ट्रेन के निर्धारित समय से पहले पूरा किया जा सके। वैसे यात्रियों के लिए तीन घंटे पहले ही उन्हें स्टेशन पर आने की अनुमति दी गयी है।

-------------

ट्रेन में आरक्षित यात्रियों को ही मिलेगा प्रवेश

प्लेटफार्म या ट्रेन में केवल आरक्षित यात्रियों को ही प्रवेश करने की आज्ञा होगी। प्रतीक्षा सूची के यात्री को प्लेटफार्म पर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। प्लेटफार्म पर प्रवेश गाड़ी के निर्धारित प्रस्थान समय के तीन घंटे पहले से प्रारंभ होगा तथा निर्धारित प्रस्थान समय के 15 मिनट पूर्व प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। प्रवेश द्वार पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग करने के उपरांत बिना किसी लक्षण वाले आरक्षित यात्रियों को ही प्लेटफार्म पर प्रवेश करने दिया जाएगा। सभी यात्री अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप चालू अवस्था में रखेंगे। प्लेटफार्म पर प्रवेश के समय मास्क लगाना अनिवार्य होगा साथ ही यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करेंगे। पेंट्री कार में सीमित मात्रा में पैक्ड खाद्य सामग्री उपलब्ध रहेंगे। इसीलिए घर से भोजन लाएं तो उत्तम रहेगा।

--------------------

करना होगा लाकडाउन का पालन

ट्रेन में यात्रा करते समय लॉकडाउन का पालन यात्रियों को करना होगा। साथ ही स्टेशन पर प्रवेश करते समय मास्क जरूर लगाएं और जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति होगी।

सरस्वती चंद्र, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.