Move to Jagran APP

Saharsa: पिता की डांट से नाराज होकर घर से भागी किशोरी सहरसा स्टेशन पर बरामद, RPF ने चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंपा

Nalanda Teenage Girl Found in Train at Saharsa घर से गुस्सा कर भागी नालंदा की एक किशोरी मंगलवार को सहरसा स्टेशन पर बरामद हुई। आरपीएफ ने लड़की को चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंप दिया। पिता की डांट और मार से नाराज होकर लड़की घर से निकलकर सहरसा पहुंच गई।

By Rajan KumarEdited By: Ashish PandeyPublished: Wed, 29 Mar 2023 03:35 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 03:35 PM (IST)
Saharsa: पिता की डांट से नाराज होकर घर से भागी किशोरी सहरसा स्टेशन पर बरामद, RPF ने चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंपा
गुस्से में घर से भागी नालंदा की किशोरी सहरसा स्टेशन पर बरामद, RPF ने चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंपा।

संवाद सूत्र, सहरसा: घर से गुस्सा कर भागी नालंदा की एक किशोरी मंगलवार को सहरसा स्टेशन पर बरामद हुई। आरपीएफ ने लड़की को चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंप दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिता की डांट और मार से नाराज होकर लड़की घर से निकलकर सहरसा पहुंच गई। ट्रेन में उसे रोता देख जब यात्रियों ने उससे पूछताछ की तो उसने सारी बात बतायी।

prime article banner

पिता की डांट से नाराज होकर घर से भागी थी लड़की

यात्रियों ने अकेले यात्रा कर रही लड़की की जानकारी ट्रेन में एस्कॉर्ट पार्टी को दी और उसे उनके हवाले कर दिया। इसके बाद आरपीएफ की एस्कॉर्ट पार्टी ने तत्काल इसकी सूचना सहरसा आरपीएफ पोस्ट पर दी। सोमवार की रात करीब दस बजे नाबालिग लड़की को सहरसा पोस्ट पर लाया गया, जहां आरपीएफ इंस्पेक्टर वंदना कुमारी ने पूछताछ के बाद नाबालिग लड़की को मध्य रात्रि चाइल्ड हेल्पलाइन के सुपुर्द कर दिया।

जानकारी के अनुसार 12 वर्षीय लड़की नालंदा जिले की रहने वाली हैं और वर्तमान में माता और पिता के साथ पटना में किराए के मकान में रहती है। लड़की के पिता मजदूरी करते हैं। आरपीएफ के समक्ष लड़की ने बयान में बताया कि वह पिता से नाराज होकर मौसी के घर बाढ़ स्टेशन जाने के लिए पटना में कोसी एक्सप्रेस पर चढ़ गई थी। लेकिन रात के अंधेरे में स्टेशन आने का पता नहीं चला और भटक कर आगे सहरसा स्टेशन पहुंच गयी।

RPF ने लड़की को चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंपा

बताया गया कि जब ट्रेन मानसी से सहरसा के लिए खुली तो स्लीपर कोच संख्या तीन में यात्रियों ने एकांत में लड़की को रोते हुए देखा। यात्रियों द्वारा पूछे जाने पर भी लड़की ने कुछ नहीं बताया और रोती ही रही। इसके बाद यात्रियों ने ट्रेन में एस्कॉर्ट पार्टी को इसकी सूचना दी। एस्कॉर्ट पार्टी ने सहरसा स्टेशन पर आरपीएफ इंस्पेक्टर वंदना कुमारी को घटना की जानकारी दी। इसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर की पहल पर उसे चाइल्ड हेल्पलाइन को साैंप दिया गया और उसके बताए पते पर उसके अभिभावकों को भी इसकी सूचना दे दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.