Move to Jagran APP

Saharsa: शादी के सीजन में ट्रेनों में बढ़ी यात्रियों की भीड़, टिकट नहीं हो रही कंफर्म; तत्काल में भी मारामारी

Saharsa त्योहार समाप्त होने के साथ मांगलिक कार्यक्रमों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में दूसरी जगह रहने वाले रिश्तेदारों का घरों पर पहुंचने का सिलसिला शुरू है। ट्रेनों में लोगों की इन दिनों खूब भीड़ हो रही है।

By Kundan SinghEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 05 Feb 2023 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 07:25 PM (IST)
Saharsa: शादी के सीजन में ट्रेनों में बढ़ी यात्रियों की भीड़, टिकट नहीं हो रही कंफर्म; तत्काल में भी मारामारी
त्योहार समाप्त होने के साथ मांगलिक कार्यक्रमों का सीजन शुरू हो गया है। इससे ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है।

नवहट्टा ( सहरसा), संवाद सूत्र: त्योहार समाप्त होने के साथ मांगलिक कार्यक्रमों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में दूसरी जगह रहने वाले रिश्तेदारों का घरों पर पहुंचने का सिलसिला शुरू है। ट्रेनों में लोगों की इन दिनों खूब भीड़ हो रही है। इस कारण ट्रेनों में थर्ड ऐसी हो या स्लीपर कहीं भी सीट खाली नहीं है।

loksabha election banner

ऐसे में लोगों को समय पर ट्रेनों में टिकट नहीं मिल रहा है और वे यात्रा को लेकर परेशान भी दिख रहे हैं। प्रयास के बाद भी कन्फर्म टिकट नहीं पा रहे हैं। तत्काल टिकट को लेकर भी मारामारी है। शादी में शरीक होने के बाद वापस मेडिकल की पढ़ाई के लिए जालंधर जाने के लिए मुरली बसंतपुर की प्रीति को आरक्षित सीट का इंतजार है। नवहट्टा के मोहम्मद नौशाद को पिताजी को इलाज के लिए दिल्ली ले जाना है, लेकिन बर्थ खाली नहीं होने के कारण नहीं जा पा रहे हैं।

ट्रेनों के रद्द होने से बढ़ी समस्‍या, वेटिंग टिकट की भी भरमार    

स्टेशन स्टेशन तक वेटिंग टिकट के कंफर्म होने की उम्मीद लेकर पहुंचे मोहनपुर के उदय शंकर को मजबूरन घर लौटना पड़ा। सहरसा से दिल्ली को जाने वाली पुरवइया एक्सप्रेस आगामी 26 फरवरी तक रद्द है। इसमें स्लीपर एवं ऐसी क्लास में दो मार्च के बाद ही सीट उपलब्ध है। गरीब रथ सहरसा से अमृतसर तक जाती है। उसमें छह अप्रैल तक थर्ड एसी में वेटिंग है तथा एसी चेयर कार में 27 फरवरी तक वेटिंग है। वैशाली एक्सप्रेस जो सहरसा से नई दिल्ली को जाती है, उसमें फर्स्ट एसी में 21 फरवरी तक सेकंड एसी में 26 फरवरी तक एवं थर्ड एसी में 27 फरवरी तक वेटिंग है। वहीं, स्लीपर क्लास की स्थिति भी चिंताजनक है, उसमें 21 मार्च तक वेटिंग है।

यह भी पढ़ें- Bihar: मधेपुरा में शिक्षा मंत्री बोले- जनआकांक्षा के नायक हैं तेजस्वी, शरद के अधूरे कार्यों को करेंगे पूरा

यह भी पढ़ें- खौफ में ग्रामीण: चिड़चिड़े बंदर ने सिकटी में सौ लोगों को काटा, पकड़ने गई वन विभाग की टीम को भी दे रहा चकमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.