- हर हाल में मई माह के अंत तक कार्य पूरा करने का दिया गया है निर्देश - बीडीओ व पंचायत सचिव को 31 मई से पूर्व काम पूरा करने की हिदायत -------------

संस, सहरसा : सरकार एवं प्रशासन जहां कोरोना संक्रमण पर काबू पाने और टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए दिन रात प्रयासरत है। वहीं पंचायतीराज विभाग के अपर मुख्य सचिव ने हर हाल में मई के अंत तक मुख्यमंत्री ग्रामीण गली- नाली पक्कीकरण निश्चय योजना के बचे कार्य को पूर्ण करने का निर्देश जारी कर दिया है। विभाग द्वारा इसके लिए जिलाधिकारी, उपविकास आयुक्त और जिला पंचायतीराज पदाधिकारी को पत्र भेजा गया है।

-------

सर्वेक्षण रिपोर्ट के आधार पर गंभीर हुआ विभाग

पंचायतीराज विभाग द्वारा हाल में ही सभी वार्डों में मुख्यमंत्री ग्रामीण गली- नाली निश्चय योजना का सर्वेक्षण कराया गया था। इस क्रम में यह तथ्य उभरकर सामने आया कि सहरसा जिले में भी दर्जनों वार्ड में गली- नली योजना का कार्य अपूर्ण है। विभागीय उच्च स्तरीय समीक्षा में इस बात को गंभीरता से लिया गया और हर हाल में 31 मई तक कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया गया।

------

सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर कार्य पूरा करने का मिला निर्देश

----

विभाग के अपर सचिव ने कहा कि प्रत्येक वार्ड में पक्की गली एवं पक्की नाली अनिवार्य रूप से व्यवस्था होनी चाहिए। कहा कि जिन वार्डों में यह योजना अपूर्ण है, उसे हर हाल में 15 वें वित्त आयोग, पंचम, षष्टम वित्त आयोग की निधि का उपयोग कर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण कराया जाए।

----

कोट

जिले के सभी बीडीओ को अपने स्तर से क्षेत्राधीन पंचायत सचिवों को इस कार्य में लगाने का निर्देश दिया गया है, ताकि हर हाल में 31 मई तक इस कार्य को पूरा किया जा सके।

अहमद अली अंसारी,

जिला पंचायतीराज पदाधिकारी, सहरसा।