Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार ने 10 साल में 7 बार मारी पलटी...', मुख्यमंत्री पर जमकर बरसे प्रशांत किशोर

जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर निशाना साधा। पीके ने कहा कि नीतीश कुमार ने पिछले 10 सालों में 7 बार पलटी मारी है। इसके लिए राजद और बीजेपी दोनों जिम्मेवार हैं। प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि आनेवाले विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता इन दलों को सबक सिखाने का काम करेगी।

By Rajan Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 07 Feb 2024 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 07:08 PM (IST)
Bihar Politics: 'नीतीश कुमार ने 10 साल में 7 बार मारी पलटी...', मुख्यमंत्री पर जमकर बरसे प्रशांत किशोर
'नीतीश कुमार ने 10 साल में 7 बार मारी पलटी...', मुख्यमंत्री पर जमकर बरसे प्रशांत किशोर

संवाद सूत्र, सहरसा। स्थानीय स्टेडियम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज बिहार में एक नया विकल्प बनेगी। अपनी कुर्सी को पाने के लिए दस वर्षों में सात बार पलटी मारकर नीतीश कुमार ने जनता को धोखा देने का काम किया। इसके लिए राजद और बीजेपी दोनों जिम्मेवार है। जनता आनेवाले विधानसभा चुनाव में दोनों को सबक सिखाने का काम करेगी। सूबे में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है। बिहार की जनता का नुकसान हो रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जन सुराज एक अभियान है। सर्वे में यह बात सामने आई कि राज्य की 55 फीसदी आबादी को नए दल और नए विकल्प की जरूरत है। जन सुराज पूरे बिहार का पद यात्रा करने के बाद ईमानदार लोगों की जमात बनाएगी और सभी लोगों की राय के बाद एक नया दल बनाया जाएगा। जो आनेवाले विधानसभा चुनाव में मजबूत नहीं सही आदमी की तलाश करके उसे हर विधानसभा में खड़ा करेगी। नए बिहार के नव निर्माण किया जाएगा।

शराबबंदी से 20 हजार करोड़ का हो रहा नुकसान

प्रशांत किशोर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि शराबबंदी से बिहार का 20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है। विकसित देशों में भी शराबबंदी नहीं है तो बिहार में शराबबंदी लागू कर बिहार में अराजकता फैला दिया है। शराबबंदी को लेकर दुकान बंद है, लेकिन होम डिलीवरी अमेज़न की तरह शुरू है। शराबबंदी को लेकर छह लाख 37 हजार केस दर्ज हुए हैं। समाज में स्मैक व कोडीन युक्त कफ सिरप सहित जहरीली शराब का प्रचलन बढ़ गया है।

उन्होंने कहा कि बिहार में खेला तो तब होगा जब बिहार की जनता खुद खड़े होकर जितने भी खेला करने वाले लोग हैं उन्हें झाड़ू मारकर बाहर करेगी। इस दौरान मुखिया राहुल कुमार झा, पूर्व मुखिया विजय कुमार सिंह सहित अन्य थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'मैं तो नियम कानून से ही चलूंगा...', स्पीकर का पद नहीं छोड़ने पर अवध बिहारी का क्लियर जवाब

ये भी पढ़ें- बहुमत परीक्षण से पहले दिल्ली में CM नीतीश कुमार और PM मोदी की मुलाकात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.