Move to Jagran APP

पीपरपांती बूथ पर न तो बुनियादी सुविधा है और ना ही पहुंच पथ

संसू महिषी (सहरसा) पिछले दिनों हुई बेमौसम बारिश से कोसी और बलान नदी के जलस्तर में वृद्धि का असर प्रखंड क्षेत्र में 29 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारियों पर भी पड़ा है। बाढ़ के बाद बूथों तक पहुंच पथ की मरम्मत को लेकर प्रशासन द्वारा किए गए प्रयास से कुछेक सड़कों को ठीक किया था परंतु बेमौसम आयी बाढ़ से कई नए इलाकों में भी सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे आम मतदाता को चिता सताने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 10:52 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 10:52 PM (IST)
पीपरपांती बूथ पर न तो बुनियादी  सुविधा है और ना ही पहुंच पथ
पीपरपांती बूथ पर न तो बुनियादी सुविधा है और ना ही पहुंच पथ

संसू, महिषी (सहरसा) : पिछले दिनों हुई बेमौसम बारिश से कोसी और बलान नदी के जलस्तर में वृद्धि का असर प्रखंड क्षेत्र में 29 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारियों पर भी पड़ा है। बाढ़ के बाद बूथों तक पहुंच पथ की मरम्मत को लेकर प्रशासन द्वारा किए गए प्रयास से कुछेक सड़कों को ठीक किया था, परंतु बेमौसम आयी बाढ़ से कई नए इलाकों में भी सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे आम मतदाता को चिता सताने लगी है।

loksabha election banner

तेलवा पश्चिमी पंचायत के अंतर्गत पीपरपांती गांव स्थित सामुदायिक भवन में मतदान केंद्र संख्या 37 और 38 है। इस सामुदायिक भवन में पानी और जलकुंभी भर चुका है। इस मतदान केंद्र पर शौचालय, पेयजल, बिजली जैसी बुनियादी सुविधा का अभाव पहले से ही था अब यहां तक पहुंचने वाली सड़क भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

---

क्या कहते हैं मतदाता

----

इस संबंध में ग्रामीण मो.नइम, अजय कुमार ,संतोष कुमार सहित अन्य ने बताया कि इस जर्जर सामुदायिक भवन में बुनियादी सुविधाओं का अभाव तो पहले से ही था परंतु सड़क टूटने से मतदाताओं खासकर महिलाओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

-----

क्या कहते हैं बीडीओ

----

इस संबंध में बीडीओ विनय मोहन झा ने बताया कि बेमौसम बाढ़ के बाद मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन फिर से करवाया जाएगा। उसके बाद ही इस दिशा में कार्य किया जाएगा।

------------

डूबने से बच्ची की मौत

संसू, महिषी (सहरसा) : जलई ओपी क्षेत्र आरापट्टी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 12 खजुराहा के निवासी अवधेश कुमार चौपाल की दो वर्षीया पुत्री अनुपम कुमारी की मौत शनिवार की सुबह का घर से सटे जमा बाढ़ के पानी में डूबने से हो गयी।

इस संबंध में स्वजनों ने बताया कि पिछले दिनों लगातार मूसलाधार वर्षा व कोसी के जलस्तर में बेमौसम वृद्धि के कारण फिर से गांव में बाढ़ का पानी भर गया है। ग्रामीणों के सहयोग से बच्ची के शव को निकाला गया और जलई ओपी और महिषी अंचलाधिकारी को घटना की सूचना दी गयी। ज्ञात हो कि इस प्रकार बेमौसम आयी बाढ़ के कारण पिछले तीन दिनों में तीन बच्चों की मौत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में हो चुकी है। शनिवार को खोजराहा में बच्ची के डूबने से हुई मौत के बाद गांव में मातम छा पसरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.