Move to Jagran APP

आइएएस बनना चाहती है जिला टॉपर स्तुति मिश्रा

सहरसा। मंगलवार को मैट्रिक परीक्षा 2020 का परिणाम आया। जिले के चैनपुर गांव निवासी आशुतोष

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:10 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 07:10 PM (IST)
आइएएस बनना चाहती है जिला टॉपर स्तुति मिश्रा
आइएएस बनना चाहती है जिला टॉपर स्तुति मिश्रा

सहरसा। मंगलवार को मैट्रिक परीक्षा 2020 का परिणाम आया। जिले के चैनपुर गांव निवासी आशुतोष चन्द्र मिश्रा की पुत्री स्तुति मिश्रा ने पूरे बिहार में छठां स्थान प्राप्त कर पूरे सूबे में चैनपुर गांव का मान बढाया है। अपने गांव में ही स्थित हाई स्कूल चैनपुर, पररी से दसवीं बोर्ड की परीक्षा दी थी। दो बहनों एवं एक भाई में सबसे बडी स्तुति मिश्रा बचपन से ही गांव में ही रहकर पढ़ाई पूरी की है। मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा में 475 अंक लाकर स्तुति पूरे बिहार में छठां स्थान प्राप्त की। स्तुति मध्यम वर्ग की है। इनके पिता आशुतोष चन्द्र मिश्रा दिल्ली में ही प्राइवेट जॉब करते है। फिलहाल लॉकडाउन के कारण वे वहां फंसे हुए है। इनकी माता रूबी कुमारी सरकारी स्कूल शशिकला मध्य विद्यालय, चैनपुर में ही शिक्षिका के रूप में कार्यरत है। इसी स्कूल में स्तुति ने प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की। इसके बाद हाई स्कूल चैनपुर, पडरी में अध्यययनरत रही। स्तुति खुशी जाहिर करते हुए कहती है कि मेरी सफलता का सारा श्रेय मेरे स्कूल के गुरूजनों व अभिभावकों का है। जिन्होंने सदैव मुझे पढ़ाई के प्रति प्रोत्साहित करते रहे। मेरे गुरूजनों ने मुझे हर कदम पर सहयोग किया। भविष्य के बारे में यह पूछे जाने पर कि आगे क्या करना है तो वे बेहिचक कही कि मुझे आईएएस बनना है। आगे साइंस लेकर पढाई करूंगी और यूपीएससी कंपीट करना ही हमारा लक्ष्य है।<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--

loksabha election banner

वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए लिया इंटरव्यू

मैट्रिक परीक्षा में छठें स्थान पर आयी स्तुति मिश्रा कहती है.. 18 मई 20 को ही बिहार बोर्ड कार्यालय से फोन आया था कि आपको अच्छा नंबर मिला है। इसीलिए कुछ विषय से सवाल पूछे जाएंगे। इसके बाद शाम में 4 बजे फोन आया और कोई मेम व सर थे जिन्होंने एसएसटी से कई सवाल पूछे और अपने बारे में डिटेल लिखकर मंगवायी। स्तुति कहती है.. बोर्ड ने ही फोन करके बताया था कि मेरिट लिस्ट में आपका नाम है..।

<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>---

चैनपुर गांव में है खुशी का माहौल

शहर से करीब दस किलोमीटर दूर चैनपुर गांव में खुशी का माहौल है। चैनपुर गांव की स्तुति मिश्रा ने बिहार मैट्रिक बोर्ड में छठां स्थान लाकर पूरे गांव का नाम रौशन किया है। हाई स्कूल चैनपुर पडरी के लिपिक दीपक झा कहते है कि स्तुति की प्रतिभा ने गांव का मान बढाया है। स्तुति की मां रूबी कुमारी ने खुशी व्यक्त करते हुए कही कि स्तुति की मेहनत रंग लायी। गांव में चारों ओर खुशी का माहौल है। हर कोई स्तुति की सफलता पर उन्हें बधाई देने का तांता लगा हुआ है। स्तुति कहती है कि अंकल दिन भर लोगों का फोन ही आ रहा है। अच्छा लग रहा है.। इतनी खुशी पहले कभी नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.