Move to Jagran APP

डीएम ने किया मतदाता सहायता केंद्र का उद्घाटन

सहरसा। आगामी विधानसभा चुनाव के संदर्भ में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 06:57 PM (IST)
डीएम ने किया मतदाता  सहायता केंद्र का उद्घाटन
डीएम ने किया मतदाता सहायता केंद्र का उद्घाटन

सहरसा। आगामी विधानसभा चुनाव के संदर्भ में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गुरूवार को डीएम कौशल कुमार ने समाहरणालय परिसर में मतदाता सहायता केंद्र का फीता काटकर उद्घाटन किया।

loksabha election banner

इस मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कौशल कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मतदान में उपयोग होने वाले ईवीएम और वीवीपैट के संबंध में लोगो को जागरूक करने के लिए ईवीएम- वीवीपैट क्यूसेक संस्थपित किया गया है। यहां ईवीएम - वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी और लाईव डेमो किया जाएगा। यहां कोई भी मतदाता इसका बटन दबाकर वोटिग की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इससे उन्हें चुनाव के समय मतदान करने में कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही मतदान केंद्र स्तर पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए इस तरह की व्यवस्था की जाएगी।

डीएम ने मतदाता सहायता केंद्र निर्वाचन कर्मियों से पूछताछ कर कई जानकारी ली तथा स्वयं भी ईवीएम का बटन दबाकर इसकी कार्यप्रणाली का अवलोकन किया। इस मौके पर डीडीसी राजेश कुमार सिंह, अपर समाहर्ता विनय कुमार मंडल, सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, डीसीएलआर राजेन्द्र दास, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रश्मि, एवं अन्य पदाधिकारियों व आमलोगों ने भी ईवीएम का बटन दबाकर इसकी कार्यप्रणाली को देखा और जानकारी प्राप्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.