Move to Jagran APP

जिले के सदर और बसनहीं थाना क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे अपराध

सहरसा। नई सरकार के गठन के बाद लोगों को उम्मीद थी कि आपराधिक घटनाओं में कमी आएगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 08:08 PM (IST)
जिले के सदर और बसनहीं थाना
क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे अपराध
जिले के सदर और बसनहीं थाना क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे अपराध

सहरसा। नई सरकार के गठन के बाद लोगों को उम्मीद थी कि आपराधिक घटनाओं में कमी आएगी। लेकिन आपराधिक मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जिले में एक माह की घटना पर गौर करें तो लूट व छिनतई की सबसे अधिक वारदात हुए जबकि हत्या, चाकूबाजी व गोलीबारी की भी कई घटनाएं हुई। इनमें से अधिकांश घटनाओं में बदमाश पकड़ में नहीं आ सका। खास यह कि सबसे अधिक सदर व बसनही थाना क्षेत्रों में घटना को बदमाशों ने अंजाम दिया।

loksabha election banner

सदर थाना क्षेत्र की बात करें तो 29 दिसंबर को तिरंगा चौक के समीप एक लड़की को देखने के कारण छात्र को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। 26 दिसंबर को नशेड़ी ने महिला बबली देवी को झपड़ा टोला में गोली मार दी थी। छह जनवरी को बैजनाथपुर पेपर मिल के समीप छात्र को गोली मार दी गई थी। उसी दिन धमसैनी में फाइनेंस कर्मी से हथियार के बल पर 52 हजार की लूट हुई थी। इसी एक महिला से डेढ़ लाख रुपये बदमाशों ने छीन लिये थे। नौ जनवरी को फाइनेंस कर्मी से हथियार के बल पर 35 हजार की लूट हुई थी। 13 जनवरी को डाककर्मी से डेढ़ लाख की छिनतई हुई थी। पीजी सेंटर के समीप एक छात्र को चाकू मारकर जख्मी कर दिया गया था। जिप सदस्य श्यामली देवी से ढ़ाई लाख की छिनतई की गई थी। इसके अलावा अन्य छिनतई व चोरी की घटना हुई थी। इन सभी मामलों में पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं की गई। इसी तरह बनगांव थाना क्षेत्र में 11 जनवरी को सुपौल के एक युवक की हत्या लूटपाट के बाद कर दी गई थी। 20 दिसंबर को सोनवर्षा के शाहपुर में पिता ने पुत्र की हत्या कर दी थी। 24 दिसंबर को बिहरा थाना क्षेत्र में फाइनेंस कर्मी से 81 हजार लूट की घटना को अंजाम दिया गया। बलहावाट ओपी क्षेत्र के पहाड़पुर में 31 दिसंबर को सीएसपी संचालक से सात लाख की लूट हुई थी। हालांकि इस मामले में तीन बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

---

बसनही थाना क्षेत्र में हुई घटना

----

19 दिसम्बर को ट्रैक्टर चालक को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया था। 22 दिसम्बर की रात महुआ उत्तड़वाड़ी पंचायत के आनंदनगर गांव से एक ही घर के अलग-अलग दरवाजे पर रखी दो बाइक की चोरी हुई थी। 28 दिसंबर को अतलखा पेट्रोल पंप मालिक से हथियार के बल पर 70 हजार की लूट हुई थी। एक जनवरी को मरिया नहर के समीप व्यवसायी राजफूल कुमार से लूटपाट की गई थी। आठ जनवरी की रात आठ ऑटो सवारियों के साथ हजारों की लूट की गई। लेकिन किसी भी घटना को खुलासा नहीं हो सका।

-----

पतरघट ओपी क्षेत्र में हुई घटना

----

पांच दिसंबर को किसनपुर पंचायत की जाया देवी से 10 हजार की छिनतई की गई थी। सात दिसंबर को बदमाशों ने मधेपुरा ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे धबौली निवासी मनोज कुमार सिंह के स्वजनों से लूटपाट की थी। 10 दिसंबर को जम्हरा में गोलीबारी की गई थी। 29 दिसंबर को बंधन बैंक कर्मी चंदन कुमार के साथ पांच बाइक सवार की संख्या में बदमाश ने हथियार का भय दिखाकर बैंक कर्मी से 40 हजार लूट लिया था। एक जनवरी को पतरघट में लगने वाली साप्ताहिक हटिया में रंगदारी नहीं देने पर गोली फायरिग की गई थी। 11 जनवरी को मधेपुरा मिशन अस्पताल के कर्मी के साथ बदमाशों ने लूटपाट कर गोली मार दिया था।

चार जनवरी को पतरघट में आपसी विवाद में शंभू यादव की हत्या कर दी गई थी। अधिकांश मामलों में बदमाश पकड़ में नहीं आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.