Move to Jagran APP

डाकघर अभिकर्ता की हत्या कर रेलवे ट्रैक पर रखा शव

सहरसा। डाकघर के एजेंट विजयकांत झा की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर रखने का मामला

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 01:46 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 01:46 AM (IST)
डाकघर अभिकर्ता की हत्या कर रेलवे ट्रैक पर रखा शव
डाकघर अभिकर्ता की हत्या कर रेलवे ट्रैक पर रखा शव

सहरसा। डाकघर के एजेंट विजयकांत झा की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर रखने का मामला सामने आया है। शव सहरसा-परमिनिया रेलखंड के 39वें किमी के समीप से सोमवार को बरामद हुआ। शव ट्रेन के ट्रेन से कटकर दो हिस्से में बंट गया। मौके पर पहुंचे सदर एसडीपीओ व सदर थानाध्यक्ष ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में एक रिटायर्ड कर्मचारी को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, सौरबाजार थाना क्षेत्र के भपटिया निवासी विजयकांत झा हेड पोस्टऑफिस में एजेंट के रूप में कार्यरत थे। अपने परिवार के साथ बंफर चौक सहरसा में रहते थे। मृतक की पत्नी सीमा झा ने सदर थाने में पुलिस को बताया कि विजयकांत झा रविवार की शाम 5:40 बजे संतनगर निवासी राम प्रसाद ¨सह के यहां हिसाब किताब के लिए घर पर बुलाने के बाद गये थे। उसके बाद वहां से वापस नहीं आने के बाद परिवार के लोग विजय झा के मोबाइल पर फोन लगाया। लेकिन मोबाइल बंद बताया गया। रात में विजयकांत झा घर नहीं पहुंचे। जब परिजन राम प्रसाद ¨सह के घर पर जाकर खोजबीन की तो उन्होंने बताया कि मेरे यहां विजय जी नहीं आये थे। परिवार के लोगों द्वारा खोजबीन की गई। लेकिन कुछ पता नहीं चला। परिजनों द्वारा इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई। सोमवार को ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति की मौत सहरसा-परमिनियां रेलखंड के 39 किमी में होने की सूचना मिली। परिजनों द्वारा उसकी पहचान मृतक विजयकांत झा के रूप में की गई। परिजनों का कहना था कि हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को रेलवे ट्रेक पर रख दिया गया। सुबह में ट्रेन गुजरने के दौरान शव दो हिस्से में कट गया होगा। घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सदर थानाध्यक्ष आरके ¨सह, जीआरपी के अर¨वद कुमार सहित अन्य पुलिसबल घटना स्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

----

प्रथम द्रष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हत्या कर शव को वहां रखा गया हो। मामले में संतनगर निवासी रामप्रसाद सिंह और उनके पुत्र कौशल सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मोबाइल लोकेशन व सीडीआर का अवलोकन किया जा रहा है। दूसरे पहलू पर भी वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान की जा रही है। -प्रभाकर तिवारी, सदर एसडीपीओ, सहरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.