Move to Jagran APP

नवोदय की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकशी

सहरसा। जवाहर नवोदय विद्यालय में अध्ययनरत गांधी पथ निवासी एक छात्रा ने गुरुवार की रात पंखे से फ

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 01:36 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 01:36 AM (IST)
नवोदय की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकशी
नवोदय की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकशी

सहरसा। जवाहर नवोदय विद्यालय में अध्ययनरत गांधी पथ निवासी एक छात्रा ने गुरुवार की रात पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण जहां सुसाइड नोट में छात्रा ने पढ़ाई छूटने की बात कही है। वहीं परिजनों ने पढ़ाई के लिए सख्ती बरते जाने के कारण आत्महत्या करने की बात कही है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

prime article banner

जानकारी के अनुसार, गांधी पथ निवासी कैलाश चौधरी की पुत्री ममता कुमारी उर्फ अनुजा प्रियदर्शी (17) जवाहर नवोदय विद्यालय बरियाही के 12वीं कक्षा की छात्रा थी। परिजनों ने बताया कि दो माह पूर्व वो विद्यालय से घर आई थी। घर से ही ट्यूशन कर पढ़ाई कर रही थी। परिजनों ने बताया कि छात्रा रोज मां के साथ सोती थी। परंतु गुरूवार की शाम छात्रा पढ़ाई करने की बात कहकर दूसरे कमरे में सोने चली गई। कमरे को अंदर से बंद करने के बाद उसने पंखे के सहारे चुनरी व रस्सी के सहारे फांसी लगा ली। सुबह जब परिजन जगाने गये तो अंदर से कोई आवाज नहीं आने के बाद कमरे को तोड़ा गया तो वह पंखे से लटक रही थी और उसकी मौत हो गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। परिजनों का कहना है कि पढ़ाई के लिए सख्ती के कारण उसने आत्महत्या कर ली।

कमरे में मिला सुसाइड नोट सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा है कि वो विद्यालय में हॉस्टल से घर आने के लिए छुट्टी का आवेदन लेकर मैडम के पास गई थी। जिस कारण उनके परिजनों को सूचना विद्यालय से यह सूचना दे दी गई। जिसके बाद परिजन उन्हें घर लेकर आ गए। जिससे उसकी पढ़ाई छूट रही थी। पढ़ाई छूटने के कारण उसे परेशानी हो रही थी इसी वजह से आत्महत्या करने की बात कही है। उन्होंने सुसाइड नोट में किसी का दोष नहीं रहने की भी बात कही है। आठ भाई-बहन में छोटी थी ममता जानकारी के अनुसार, मृतका आठ भाई-बहन में सबसे छोटी थी। तीन बहन में दो बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। जबकि पांच भाई है। घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ वहां लगी रही। कोट सुसाइड नोट व आत्महत्या के कारणों की पड़ताल की जा रही है। परिजनों के बयान पर केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है। -आरके ¨सह, सदर थानाध्यक्ष, सहरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.