Move to Jagran APP

बिहार के सहरसा में आनंद मोहन की रिहाई और तेजस्वी यादव का आगमन, बना रहा चर्चा में

बिहार के सहरसा से दिनभर आनंद मोहन की रिहाई और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की एंट्री सुर्खियां बटोरती रही। लोगों की जुबान पर दोनों की बातें छाई रही। आनंद मोहन 15 दिनों की परोल पर रिहा हुए हैं।

By Kundan SinghEdited By: Shivam BajpaiPublished: Fri, 04 Nov 2022 09:06 PM (IST)Updated: Fri, 04 Nov 2022 09:06 PM (IST)
बिहार के सहरसा में आनंद मोहन की रिहाई और तेजस्वी यादव का आगमन, बना रहा चर्चा में
आनंद मोहन की रिहाई उसी दिन तेजस्वी की सहरसा में एंट्री।

संवाद सूत्र ,महिषी (सहरसा): बिहार के सहरसा में शुक्रवार का दिन राजनीतिक मायनों में गर्म रहा। एक तरफ जहां आनंद मोहन परोल पर रिहा हुए, तो वहीं दूसरी तरफ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जिले में एंट्री ली। दोनों का ही भव्य स्वागत किया गया। सुर्खियां बनी और लोगों की जुबान पर दोनों की चर्चा भी। दरअसल, तेजस्वी यादव जिले के महिषी के राजकमल क्रीड़ा मैदान पर तीन दिवसीय श्री उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव के उद्घाटन समारोह में प्रतिभाग करने आए थे। उन्होंने लोगों की मांग पर घोघसम से राजनपुर तक पीपा पुल बनाने के साथ ही कोसी के समुचित विकास का भरोसा दिया।

loksabha election banner

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की वर्तमान सरकार जनता से किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। यह सरकार जनता से वादा नहीं करती बल्कि जो प्रण करती है उसे पूरा करती है। उन्होंने कहा कि कोसी की जनता का सहयोग से ही महागठबंधन की सरकार बनीं है। कोसी का संपूर्ण विकास करवाया जाएगा। उन्होंने लोगों को आश्वसत किया कि वे उनके उम्मीदों पर खड़ा उतरेंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में बिहार के छात्र बेहतर शिक्षा के लिए दूसरे प्रदेश जाते हैं। जहां बिहारी ही शिक्षक होते हैं। जिस कारण यहां की एक बड़ी धनराशि दूसरे राज्य को जा रही है।

एजुकेशन हब के रूप में विकसित होगा बिहार

तेजस्वी ने आगे कहा कि सरकार बिहार को ही शिक्षा के हब के रूप में विकसित करने की नीति पर विचार कर रही है। कहा कि नगर विकास मंत्रा का प्रभार रहने के कारण हमने ये महसूस किया है कि नगर को बसाने से पहले उसमें सड़क, बिजली, पेयजल, जलनिकासी के नाले जैसे बुनियादी सुविधाओं को पहले पूरा करने के बाद ही आबादी बसाई जा सकती है। जिस कारण इसपर भी काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने चुनाव के दौरान मौका मिलने पर दस लाख नौकरी देने का वादा किया था जिसपर काम तेजी से हो रहा है।

Click Here- आनंद मोहन ने जेल से निकलते ही पत्नी को सुनाई गीता की ये पंक्तियां

मिलेंगी दस लाख से ज्यादा नौकरियां -तेजस्वी 

उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि हम दस लाख के अतिरिक्त रोजगार भी देंगे। हर विभाग में बहाली होगी। हर जिला में एक माडल स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में सरकार के साथ थे फिर भी विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सका। केंद्र सरकार देश के सभी गरीब राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दे। मौके पर शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर, विधायक युसूफ सलाहउद्दीन, रत्नेश सादा, विधान पार्षद अजय कुमार सिंह, पूर्व मंत्री अशोक कुमार सिंह, पूर्व विधायक अरुण यादव, डा. अरुण कुमार समेत अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.