दरिगांव थाना क्षेत्र के फोरलेन(जीटी रोड) पर समीप महरनियां चेकपोस्ट पर शुक्रवार की रात दो ट्रकों के बीच आमने-सामने हुई टक्कर में एक ट्रक का चालक व खलासी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों की पहचान उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिला निवासी चालक रंजीत कुमार व खलासी अंकित कुमार के रूप में की गई। दोनों को एनएचआइ की पेट्रोलिग टीम ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

पेट्रोलिग टीम में शामिल एनएचआइ कर्मी रामाशीष सिंह व कामेश्वर सिंह ने बताया कि दोनों की स्थिति गंभीर होने के कारण सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया। दरिगांव थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया कि एक बालू लदे ट्रक के गलत लेन में जाने के कारण यह दुर्घटना हुई। आपसी टक्कर में एक पारचून का सामान लदा ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसी के चालक व खलासी घायल हुए हैं। ट्रक का अगला हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। ट्रकों की टक्कर के कारण फोरलेन के एक लेन पर काफी समय तक आवागमन भी बंद हो गया था। पुलिस ने क्षतिग्रस्त दोनों ट्रकों को अपने कब्जे में ले लिया है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रकों को सड़क से हटा पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं, बालू लदे ट्रक के चालक व खलासी दुर्घटना के बाद वाहन छोड़ फरार हो गए।

बताते चलें कि कुछ दिन पहले प्रशासन ने बालू लदे ओवरलोड ट्रकों और अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए महरनियां में परिवहन और खनन विभाग की ओर से चेक नाका बनाया था। लाख कवायद के बावजूद बालू लदे वाहनों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। आंकड़ों के अनुसार सड़क दुर्घटना के अधिकांश मामले बालू लदे वाहनों के कारण हो रहे है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस