Move to Jagran APP

पानी में डूबा शहर का इकलौता नेहरू शिशु पार्क

लॉकडाउन के बाद पार्क और पर्यटक स्थलों को खोलने के आदेश के बावजूद शहर का इकलौता नेहरु शिशु पार्क बंद पड़ा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 05:21 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 10:58 PM (IST)
पानी में डूबा शहर का इकलौता नेहरू शिशु पार्क
पानी में डूबा शहर का इकलौता नेहरू शिशु पार्क

रोहतास। लॉकडाउन के बाद पार्क और पर्यटक स्थलों को खोलने के आदेश के बावजूद शहर का इकलौता नेहरु शिशु पार्क बंद पड़ा है। लगातार हो रही बारिश के बाद पार्क में पूरी तरह से पानी भर गया है। जिसके कारण लोग पार्क के अंदर सुबह में मार्निग वॉक करने वालों लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लगभग हर दिन हो रही बारिश के कारण शहर की सड़कें कीचड़ से लथपथ है। कोरोना के कारण फजलगंज स्टेडियम बंद है और निर्माणाधीन रेलवे स्टेडियम को कोरोना संकट काल में शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए शहर के सब्जी और फल बाजार को अस्थायी रुप से स्थांतरित कर दिया गया है। वैसे में शहर के लोगों के पास कोई विकल्प अब नहीं है। नेहरु शिशु पार्क फिलहाल तालाब बन गया है। जल जमाव होने से पार्क के अंदर लगाए सभी फूल और पौधे भी समाप्त हो गए।

loksabha election banner

प्रशासनिक व्यवस्था से नाराज व हाल के ही दिनों में नेहरु शिशु पार्क प्रबंध समिति से इस्तीफा देने वाले दशरथ दूबे के अनुसार संवेदक के द्वारा पार्क के भरे जाने का काम समय से पूरा नहीं किए जाने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। शहर के जल निस्तारण के बारे में जानकारी रखने वालों की मानें तो रेलवे के एक नंबर प्लेटफार्म से सटे थर्ड लाइन के नीचे से होकर जाने वाले मेगा ब्रिज जाम होने के कारण शहर में जल जमाव की समस्या और विकराल हो गई है। पार्क में नियमित सैर करने वाले बौलिया रोड निवासी संजय गुप्ता कहते है कि बरसात की कौन कहे यहां तो गर्मी और जाड़ा में भी सालों भर पानी जमा रहता है। डेढ़ साल से अधिक समय से बन रहा शहर का अंडर ग्राउंड ड्रेनेज सिस्टम का अभी 30 प्रतिशत कार्य पूरा नहीं हो पाया है। बुडको को दो वर्ष के अंदर यह कार्य पूरा कर देना था। नप ईओ अभिषेक आनन्द भी स्वीकार करते है कि शहर में जल निकासी की समस्या है। जिसे जल्द ही दूर करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.