Move to Jagran APP

रणक्षेत्र बना रहा कॉलेज कैंपस, तीन घंटे तक रही अफरा-तफरी

रोहतास। नामांकन में धांधली को ले एसपी जैन कॉलेज में शनिवार को छात्रों का फूटा गुस्सा देखते ही बनत

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 05:54 PM (IST)
रणक्षेत्र बना रहा कॉलेज कैंपस, तीन घंटे तक रही अफरा-तफरी
रणक्षेत्र बना रहा कॉलेज कैंपस, तीन घंटे तक रही अफरा-तफरी

रोहतास। नामांकन में धांधली को ले एसपी जैन कॉलेज में शनिवार को छात्रों का फूटा गुस्सा देखते ही बनता था। कॉलेज कैंपस एक घंटे से भी अधिक समय तक रणक्षेत्र बना रहा। जिस कारण परिसर में तीन घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा। आक्रोशित छात्र न तो प्राचार्य की बात मानने का तैयार थे, न पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की। यही कारण है कि छात्रों ने कॉलेज की संपत्ति को तहस-नहस करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

loksabha election banner

कॉलेज के मुख्य द्वार से लेकर प्राचार्य कक्ष के आगे तक हुई रोड़ेबाजी कुछ इस कदर थी कि हर किसी में दहशत का माहौल कायम रहा। कॉलेज कर्मी से लेकर छात्र-छात्रा अपनी जाने बचाने की कोशिश में जुटे रहे। बीबीए छात्राओं को किसी तरह पीछे के रास्ते से बाहर निकाला गया। कामयाबी की शिखर की ओर अग्रसर इस कॉलेज में घटी ऐसी घटना कई सवालों को छोड़ दिया है। इस घटना की फिलहाल चारों तरफ ¨नदा भी की जाने लगी है।

प्राचार्य डॉ. गुरुचरण ¨सह की माने तो इस बार चाहे इंटर में नामांकन हो या फिर स्नातक की। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा ऑनलाइन आवेदन जमा कराया गया था। परीक्षा समिति के निर्देश के आलोक में रिक्ति के आलोक में स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है। आवेदनों की स्क्रूटनी व उसका मेरिट लिस्ट तैयार किया जा रहा था। इंटर के कला में 13, विज्ञान में 12 व कॉमर्स में 70 सीट पर स्पॉट नामांकन किया जाना है। इसके लिए कोटा निर्धारित है। जिसमें खेल, एनसीसी समेत अन्य वर्ग का कोटा परीक्षा समिति से निर्धारित है। लेकिन छात्रसंघ से जुड़े लोग नियमावली के अलग हट अपने लोगों का नामांकन करने के लिए दबाव बना रहे थे। नियम का हवाला देने के बाद भी वे मानने को तैयार नहीं थे। नामांकन में असमर्थता जताने पर वे भड़क गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.