Move to Jagran APP

रेल पुलिस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर शहर में हड़कंप

किराना दुकान में चोरी करने के आरोपित प्रकाश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामले को लेकर पड़ाव मैदान स्थित किराना दुकानदार सलिम शहजादा ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगाया था कि आरोपित घर से लगे किराना दुकान का ताला तोड़ कर गल्ले में रखे नगदी सहित किराना सामान चोरी कर दूसरे किराना दुकान में जाकर बेच दिया करता था। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि पड़ाव मैदान निवासी आरोपित प्रकाश कुमार उर्फ घुरा सिंह को लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 08:12 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 06:15 AM (IST)
रेल पुलिस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर शहर में हड़कंप
रेल पुलिस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर शहर में हड़कंप

रोहतास। एक रेल पुलिस अधिकारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को इलाज कराने वाले इस्लामगंज स्थित अस्पताल एवं रेलवे कॉलोनी को सील कर दिया गया है। रेलवे कॉलोनी व स्टेशन रोड को सैनिटाइज किया जा रहा है। इलाज करने वाले चिकित्सक व अस्पताल में कार्य करने वाले चिकित्सा कर्मियों को सैंपल जांच के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल जमुहार भेज दिया गया है। पुलिस-प्रशासन ने मंगलवार से शहर में और चौकसी बढ़ा दी है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

पुलिस कर्मियों को अवकाश के बाद लौटने पर कोरोना टेस्ट कराने के बाद ही ड्यूटी पर जाने का निर्देश दिया गया है।बताया जाता है कि रेल पुलिस अधिकारी गत 20 अप्रैल को अवकाश से लौटे थे। पूर्व से शुगर से पीड़ित रेल पुलिस अधिकारी गत एक वर्षो से इस्लामगंज स्थित एक निजी अस्पताल में शुगर का इलाज करा रहे थे। वे 20 अप्रैल को अस्पताल में शुगर की जांच कराने गए थे। इसके बाद वे कोरोना टेस्ट कराने एनएमसीएच गए थे। जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद शहर में हड़कंप मच गया। लिहाजा प्रशासन सक्रिय हो गया। पुलिस अधिकारी के शुगर का इलाज करने वाले अस्पताल को सील किया गया। चिकित्सक एवं वहां कार्य करने वाले कर्मियों व उनके स्वजनों की सूची तलब कर सभी को जांच के लिए नारायण मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है। उन सभी को क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

नप ईओ सुशील कुमार के अनुसार जेई सन्नी कुमार के नेतृत्व में स्टेशन रोड व रेलवे कालोनी के क्वार्टरों को सैनिटाइज करा वहां दवा का छिड़काव किया गया। रेलवे कॉलोनी आने जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर मटरगश्ती करने वालों पर सख्ती बरती गई। सभी को लॉकडाउन का पालन करने व घरों में रहने की हिदायत दी गई। एसडीएम लाल ज्योतिनाथ शाहदेव ने बताया कि इलाज करने वाले चिकित्सक व उनके कर्मियों को जांच के लिए एनएमसीएच जमुहार भेजा गया है। साथ ही उस अस्पताल में 20 अप्रैल व उसके बाद इलाज कराने आए लोगों की सूची की भी जांच की जा रही है। संपर्क में आने वाले व्यक्तियों और इनके ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी प्राप्त की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.