Move to Jagran APP

कुलपति के आश्वासन पर विश्वविद्यालय-महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ ने टाला राजभवन मार्च

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेजों के शिक्षकेत्तर कर्मियों का विभिन्न मांगों को ले 18 जनवरी को प्रस्तावित पैदल राजभवन मार्च कुलपति डॉ. देवी प्रसाद तिवारी के आश्वासन पर स्थगित हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:08 PM (IST)
कुलपति के आश्वासन पर विश्वविद्यालय-महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ ने टाला राजभवन मार्च
कुलपति के आश्वासन पर विश्वविद्यालय-महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ ने टाला राजभवन मार्च

जागरण संवाददाता, सासाराम : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेजों के शिक्षकेत्तर कर्मियों का विभिन्न मांगों को ले 18 जनवरी को प्रस्तावित पैदल राजभवन मार्च कुलपति डॉ. देवी प्रसाद तिवारी के आश्वासन पर स्थगित हो गया है। स्थानीय एसपी जैन कॉलेज में गुरुवार को बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के नेताओं के साथ हुए समझौता वार्ता के बाद यह निर्णय लिया गया। वार्ता के दौरान कुलपति ने एक-एक कर सभी कर्मचारी नेताओं से उनकी समस्याओं की जानकारी ली। इस क्रम में कर्मियों ने अपनी सेवा संपुष्टि, कर्मियों के संबंध में राज्य सरकार व राजभवन के पत्र का अनुपालन करने, नियमानुसार कर्मचारियों की पदोन्नति व एसीपी निर्धारण करने की मांग उठाई। कुलपति ने कर्मियों की मांगों को जायज मानते हुए कहा कि यह कार्य पहले ही हो जाना चाहिए था। यह मामला वर्ष 2014 का है। हमें योगदान किए हुए लगभग दो वर्ष होने को है। फाइल की डीलिग आपलोगों को ही करनी है। नियमानुसार लाइए, विश्वविद्यालय अवश्य करेगा।

loksabha election banner

संघ के परिक्षेत्रीय अध्यक्ष चितरंजन प्रसाद सिंह ने बताया कि विश्विद्यालय से जुड़े रोहतास, कैमूर, भोजपुर व बक्सर चारों जिले के कर्मी अपने इन मांगों को ले 18 जनवरी को राजभवन मार्च करने वाले थे, जिसे कुलपति के आश्वासन पर स्थगित कर दिया गया है। बताया कि शाहाबाद के चारों जिले में सासाराम को मुफीद स्थान मानते हुए यहां कुलपति के साथ समझौता वार्ता के लिए कर्मी जुटे हैं।

मौके पर पर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कैप्टन श्रीकृष्ण, कुलानुशासक शिवपरसन सिंह, छात्र संकाय के डीन प्रोफेसर केके सिंह, एसपी जैन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरुचरण सिंह, श्रीशंकर महाविद्यालय तकिया के प्राचार्य डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय, शेरशाह कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कृष्णा प्रसाद समेत विश्वविद्यालय जोन के सभी महाविद्यालयों से पहुंचे शिक्षकेतरकर्मी प्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.