Move to Jagran APP

कोरोना की मार व गर्मी के प्रहार से जनजीवन अस्त-व्यस्त

अनुमंडल क्षेत्र में भीषण गर्मी व लू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। सूरज की तल्खी जहां पूरे रौ में है वहीं लू के थपेड़ों ने भी लोगों को बेहाल कर दिया है। मंगलवार को तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच गया। पिछले चार दिनों से आग उगल रही सूरज की किरणों ने जहां बदन झुलसाना

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 04:33 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 04:33 PM (IST)
कोरोना की मार व गर्मी के प्रहार से जनजीवन अस्त-व्यस्त
कोरोना की मार व गर्मी के प्रहार से जनजीवन अस्त-व्यस्त

अनुमंडल क्षेत्र में भीषण गर्मी व लू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। सूरज की तल्खी  जहां पूरे रौ में है, वहीं लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया है। मंगलवार को तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच गया। पिछले चार दिनों से आग उगल रही सूरज की किरणों ने जहां बदन झुलसाना प्रारंभ कर दिया है, वहीं लू के थपेड़ों से जनमानस परेशान दिखाई दे रहा है। दोपहर में धूप की तेजी के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

loksabha election banner

मंगलवार को दिन में बर्दाश्त न होने वाली गर्मी ने हर किसी को परेशान कर दिया। कूलर, पंखे सभी बेकार हो गए। इनसे भी गर्म हवाएं ही निकल रही थी। स्थिति यह रही कि घर व कार्यालय में बैठे लोग पसीना पोछते  नजर आए। लॉकडाउन के चलते जो लोग दफ्तर या घर से बाहर नहीं निकले उन्हें तो राहत रही। लेकिन जो भी व्यक्ति बाहर निकला गर्म हवाओं ने उन्हें बेहाल कर दिया। इस साल बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से गर्मी थोड़ी देर से जरूर पड़नी शुरू हुई, लेकिन जब पड़ने लगी तो लोगों को हांफने पर मजबूर कर रही है।

पारा हर दिन नए रिकार्ड दर्ज कर रहा है ।

मौसम जानकारों के मुताबिक आने वाले तीन-चार दिनों तक अनुमंडल का तापमान तेजी से बढ़ेगा। पारा 45 डिग्री से ऊपर रहेगा और दोपहर के वक्त गर्म हवा लोगों को झुलसाएगी। आने वाले कुछ दिनों तक गर्मी में वृद्धि होगी और इस दौरान आंधी चलने की भी संभावना है। चार दिनों से चढ़ना शुरू हुआ पारा-

पिछले चार दिनों से अनुमंडल क्षेत्र का तापमान बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को पारा 41 डिग्री, शनिवार को 44 , रविवार को 43, सोमवार व मंगलवार को 45 डिग्री पर पहुंच गया। सोमवार व मंगलवार को गर्मी ने सभी रिकार्ड को ध्वस्त करते हुए 45 डिग्री पर आकर ठहर गया। सुबह आठ बजे के बाद से ही आसमान से शोले गिरने का क्रम प्रारंभ हो गया। तीन दिनों के अंदर ही पारा चार डिग्री चढ़ने से लोग हैरत में दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.