Move to Jagran APP

एमडीएम में अनियमितता पर गोगहरा स्कूल के हेडमास्टर से शो-काज

एमडीएम में अनियमितता पर गोगहरा स्कूल के हेडमास्टर को शो-काज

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2022 04:02 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2022 04:02 AM (IST)
एमडीएम में अनियमितता पर गोगहरा स्कूल के हेडमास्टर से शो-काज
एमडीएम में अनियमितता पर गोगहरा स्कूल के हेडमास्टर से शो-काज

एमडीएम में अनियमितता पर गोगहरा स्कूल के हेडमास्टर से शो-काज

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। गलत उपस्थित अंकित कर पीएम पोषण योजना के क्रियान्वयन में गड़बड़ी किए जाने पर करगहर प्रखंड के मध्य विद्यालय गोगहरा के प्रभारी प्रधानाध्यापिका से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। पीएम पोषण योजना के डीपीओ रविंद्र कुमार ने बताया कि 17 अगस्त को विद्यालय का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान पंजी में दर्ज उपस्थिति व उपस्थित छात्रों की संख्या में काफी अंतर पाया गया था। पंजी में कक्षा एक से पांचवीं तक 52 छात्रों को उपस्थित दिखाया गया था, जबकि भौतिक रूप से 43 छात्र ही विद्यालय में मिले। वहीं कक्षा छठवीं से आठवीं तक 262 में से 126 उपस्थित पाए गए। बहरहाल निरीक्षण के दिन 158 छात्र स्कूल में वास्तविक रूप से उपस्थित मिले।

डीपीओ ने कहा कि पोषाहार पंजी अद्यतन नहीं पाया गया। योजना के क्रियान्वयन में मेनू अनुपालन का अभाव दिखा। 56 छात्रों ने बताया कि खाना अच्छा नहीं होने के कारण उनके द्वारा एमडीएम का खाना नहीं खाया जाता है। साढ़े तीन माह में सिर्फ दो बार फल का वितरण किया गया जबकि अंडा एक बार भी स्कूल में वितरण नहीं किया। स्कूल में रसोई गैस का चूल्हा उपयोग न कर गोईठा व लकड़ी पर खाना बनाते हुए पाया गया। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी प्रधानाध्यापिका से स्पष्टीकरण पूछा गया है। कहा कि जवाब संतोषजनक नहीं होने पर अन्य कार्रवाई की जाएगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.