Move to Jagran APP

जांच में मिली खामी, एचएम को लगी फटकार

पोशाक समेत अन्य योजनाओं की राशि नहीं मिलने की मिली शिकायत पर पटना परिक्षेत्र ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 10:55 PM (IST)
जांच में मिली खामी, एचएम को लगी फटकार
जांच में मिली खामी, एचएम को लगी फटकार

रोहतास। पोशाक समेत अन्य योजनाओं की राशि नहीं मिलने की मिली शिकायत पर पटना परिक्षेत्र के आरडीडीई कुमार सहजानंद ने शुक्रवार को श्री सनातन संस्कृत उच्च विद्यालय तेतरी (लालगंज) का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक अव्यवस्था देख अधिकारी दंग रह गए। कुव्यवस्था पर क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक प्रधानाध्यापक को फटकार लगाते हुए कार्यशैली में बदलाव लाने की नसीहत दी। इसके बाद उन्होंने डीईओ कार्यालय पहुंच वहां के कार्यों से अवगत हुए।

loksabha election banner

आरडीडीई ने बताया कि सनातन संस्कृत विद्यालय में छात्रों के बीच साइकिल, पोशाक की राशि वितरित नहीं होने की शिकायत प्रमंडलीय आयुक्त समेत अन्य वरीय अधिकारियों से की गई थी। निर्देश के आलोक में विद्यालय का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति से अवगत हुए। निरीक्षण के दौरान छात्र सादे ड्रेस में अव्यवस्था के बीच पढ़ते पाए गए। प्रधानाध्यापक को व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश दिया गया। इस दौरान आरडीडीई ने छात्रों से भी पूछताछ की। जिसमें कई बच्चे ऐसे पाए गए, जो सही ढंग से अपना नाम तक नहीं बता सके। इसके अलावा डीईओ कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया। अधिकारी के आने की भनक होने के कारण दफ्तर की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त कर दी गई थी। अधिकांश कर्मी समय से कार्यालय में उपस्थित रहे। शिक्षा उपनिदेशक ने कहा जांच प्रतिवेदन शीघ्र ही वरीय अधिकारी को सौंप दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.