Move to Jagran APP

सासाराम: साली की शादी भाई से नहीं कराने पर नाराज दामाद ने कर दी थी ससुर की हत्या, पत्नी की पर्दाफ़ाश

शुक्रवार को चंदौली में ओवर चक गांव के समीप जिले के करगहर निवासी बेचन सिंह के 38 वर्षीय पुत्र व कोचस पीएचसी के नाइट गार्ड मुन्ना सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सीसीटीवी व अन्य सूत्रों को खंगालने के बाद यह राज खुलकर सामने आया।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2022 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2022 03:00 PM (IST)
सासाराम: साली की शादी भाई से नहीं कराने पर नाराज दामाद ने कर दी थी ससुर की हत्या, पत्नी की पर्दाफ़ाश
साली की शादी भाई से नहीं कराने पर नाराज दामाद ने की थी ससुर की हत्या, सांकेतिक

 जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। साली की शादी अपने भाई से न होने की वजह से नाराज दामाद ने ससुर की गोली मरकर हत्या कर दी थी। इसका खुलासा आरोपित की पत्नी व मृतक की बेटी ने यूपी पुलिस के समक्ष किया है। बता दें कि गत शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के चंदौली अंतर्गत कंदवा थाना क्षेत्र के ककरैत ओवर चक गांव के समीप जिले के करगहर निवासी बेचन सिंह के 38 वर्षीय पुत्र व कोचस पीएचसी के नाइट गार्ड मुन्ना सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में पुलिस ने जब तफ्शीश शुरू की तथा आसपास के लगे सीसीटीवी व अन्य सूत्रों को खंगालने के बाद यह राज खुलकर सामने आया। 

loksabha election banner

मृतक की बेटी दीपलता ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि उनके पिता का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि करगहर थाना क्षेत्र के तेंदुनी निवासी उनका पति विपिन कुमार सिंह ही है। उसने पूर्व में भी उनके पिता की हत्या का असफल प्रयास किया था। दीपलता के मुताबिक विपिन अपने छोटे भाई की शादी अपनी साली से कराना चाहता था। पिता द्वारा इंकार करने के बाद से ही वो खार खाए बैठा था।

पहले पिलाई शराब फिर कर दी हत्या :

दीपलता ने बताया कि पिता ने गुरुवार को विपिन के साथ किसी के श्राद्ध में शामिल होने कदवां जाने की सूचना फोन पर मां को दी थी। इसके बाद रात में उनके पिता का मोबाईल बंद हो गया। इस संबंध में जब उसने अपने पति से पूछा तो उसने कहा कि वो अकेले ही कदवां आया है उसके ससुर साथ में नहीं है। अगले दिन पुलिस से पिता की हत्या की सूचना स्वजनों को को मिली। पुलिस द्वारा दिखाए गए सीसीटीवी फुटेज में विपिन लाल रंग का हैलमेट पहने एक शराब दुकान पर खड़ा दिखाई देता है। इसके बाद घरवालों का शक यकीन में बदल गया। इसके बाद परिजनों के साथ शव लेने पहुंचे विपिन को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया।

साक्ष्य मिटाने का किया भरपूर प्रयास, सीसीटीवी से खुल गया राज :

दीपलता के मुताबिक आरोपित विपिन ने साक्ष्य मिटाने की भरपूर कोशिश की लेकिन पुलिस को हाथ लगे सीसीटीवी फुटेज से सारा राज खुलकर सामने आ गया। दीपलता ने बताया कि किसी को शक ना हो इसलिए पति घटना को अंजाम देने के बाद गुरुवार रात को ही घर आ गए। अगले दिन जब यूपी पुलिस मृतक के शर्ट पर टेलर का नाम और नंबर के आधार पर करगहर पहुंची। उस दौरान पति भी घर पर ही थे। 

परिजन जब शव लेने चंदौली के कदवा पहुंचे उस वक्त भी आरोपित साथ गया। वहीं से पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पुत्री ने बताया कि पति और देवर प्रिंस नहीं चाहते थे कि उसकी बहन की शादी कहीं और हो। इसी वजह से पति, देवर, ससुर और कुछ लोगों ने मिलकर उनकी हत्या करा दी। करगहर थानाध्यक्ष नरोत्तमचन्द्र ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में यूपी पुलिस का सहयोग किया जा रहा है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.