Move to Jagran APP

तैयारी को मूर्त रूप देने में दिन भर जुटे रहे कर्मी

रोहतास। स्थानीय रेलवे स्टेशन के समग्र विकास के लिए स्वीकृत आधा दर्जन योजनाओं का शिलान्यास व उदघाटन स

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 06:17 PM (IST)
तैयारी को मूर्त रूप देने में दिन भर जुटे रहे कर्मी
तैयारी को मूर्त रूप देने में दिन भर जुटे रहे कर्मी

रोहतास। स्थानीय रेलवे स्टेशन के समग्र विकास के लिए स्वीकृत आधा दर्जन योजनाओं का शिलान्यास व उदघाटन सोमवार को किया जाएगा। कार्यक्रम को भव्य बनाने के उद्देश्य से रविवार को विभागीय अधिकारी व कर्मी दिन भर जुटे रहे। मंच निर्माण से ले स्टेशन परिसर को चकाचक करने में दिन भर जुटे रहे।

loksabha election banner

स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि स्टेशन के समग्र विकास व यात्री सुविधा को और सु²ढ़ बनाने के लिए आधा दर्जन योजनाएं स्वीकृत हैं। जिसमें से कुछ का कार्य अंतिम दौर में पहुंच गया है, तो कुछ का कार्यारंभ किया जाना है। पूरे कार्य का उदघाटन व नए का शिलान्यास 21 जनवरी को सांसद छेदी पासवान द्वारा किया जाएगा। साथ में मुगलसराय रेल डिविजन के डीआरएम पंकज सक्सेना समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। स्टेशन प्रबंधक की माने तो रेलवे स्टेशन पर सर्कुले¨टग एरिया का विकास, दूसरा प्रवेश पथ, नए फुट ब्रिज, स्टेडियम का जीर्णोद्धार, शेडयुक्त नए प्लेटफार्म समेत स्टेशन के विकास समेत आधा दर्जन योजना शामिल हैं। कहा कि रेलवे स्टेडियम का पहले की अपेक्षा और विस्तार किया जाएगा। दक्षिण व पूर्व तरफ 20-20 मीटर स्टेडियम का आकार बढ़ेगा। इस पर अभियंताओं द्वारा तकनीकी सहमति भी दी जा चुकी है।

गौरतलब है कि आदर्श रेलवे स्टेशन की श्रेणी में शामिल सासाराम को विश्वस्तरीय बनाने के लिए चालू वित्तीय वर्ष के बजट में शामिल किया गया है। जिसके मद्देनजर पिछले माह डीआरएम समेत अन्य आला अधिकारियों ने यहां का दौरा कर विकास की संभावनाओं को तलाशा था। जिसमें इन सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराने की आवश्यकता जताई गई थी। लोगों का मानना है कि विकास के इन कार्यों के होने से स्थानीय स्टेशन पर आम यात्रियों के साथ-साथ इस ऐतिहासिक शहर में पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.