Move to Jagran APP

रोहतास: 48 घंटे के अंदर पांच युवकों की मौत, पहले गई आंख की रौशनी, फिर सांस बंद, स्वजन और ग्रामीण को यह आशंका

बड़की खड़ारी गांव में गत 48 घंटों में चार युवकों की रहस्यमय बीमारी से मौत हो गई। मृतकों में दो सहोदर भाई भी शामिल हैं। पहाड़ी गांव में भी एक युवक की मौत हुई है। सभी को आंख से कम दिखाई देने लगा फिर उनकी मौत हो गई।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 27 Oct 2022 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2022 12:27 PM (IST)
रोहतास: 48 घंटे के अंदर पांच युवकों की मौत, पहले गई आंख की रौशनी, फिर सांस बंद, स्वजन और ग्रामीण को यह आशंका
48 घंटे के अंदर पांच युवकों की मौत, पहले गई आंख की रौशनी, सांकेतिक

 संवाद सूत्र , करगहर रोहतास। करगहर थाना क्षेत्र के बड़की खड़ारी गांव में गत 48 घंटों में चार युवकों की रहस्यमय बीमारी से मौत हो गई। मृतकों में दो सहोदर भाई भी शामिल हैं। वहीं पहाड़ी गांव में भी एक युवक की मौत हुई है। परिजन इस मौत को रहस्यमय बीमारी बता रहे हैं। सभी लोगों की पहले आंख से कम दिखाई देने लगा फिर उनकी मौत कुछ ही घंटे बाद हो गई। कुछ ग्रामीण दबी ज़ुबान जहरीली शराब पीने से मौत की चर्चा कर रहे है।

prime article banner

एक के बाद एक तोड़ते गए दम

मिली जानकारी के अनुसार खड़ारी ग्राम निवासी अर्जुन पासवान के दो पुत्र 28 वर्षीय बुद्धु पासवान एवं 24 वर्षीय चंदन पासवान की तबीयत अचानक खराब हुई। बुद्धु की मौत मंगलवार की रात तथा चंदन की मौत बुधवार की सुबह हो गई।उसी गांव के राज किशोर सिंह के 40 वर्षीय पुत्र धनंजय सिंह की मौत भी बुधवार की सुबह एवं सुदर्शन यादव के 32 वर्षीय पुत्र संजय यादव की मौत मंगलवार की रात हो गई। वहीं इसी थाना क्षेत्र के पहाड़ी गांव के जगदीश सिंह के 40 वर्षीय पुत्र मनीष सिंह की मौत सोमवार की देर रात हो गई थी। एक अन्य युवक का भी इलाज किसी निजी अस्पताल में कराया जा रहा है।

दिवाली की देर रात से बिगड़ी तबीयत

मृतकों के स्वजनों ने बताया कि सभी दिवाली तक बिल्कुल स्वस्थ थे। खुशी के साथ मिलकर दिवाली मनाई जा रही थी। दिवाली की देर रात से सभी की तबीयत अचानक खराब होने लगी।आनन-फानन में इलाज के लिए किसी निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां दो दिनों के अंदर सभी पांचों लोगों की मौत हो गई। स्वजनों ने बताया कि सभी का रक्तचाप अचानक कम हो गया। कमर के नीचे असहनीय दर्द होने लगा।कुछ देर बाद आंख की रोशनी चली गई। इसके बाद सभी की मौत भी हो गई ।घटना को लेकर गांव में चर्चा का बाजार गर्म है, ।जितनी मुंह उतनी बात सुनने को मिल रही है।

ग्रामीणों ने जहरीली शराब से मौत की जताई आशंका

खराड़ी गांव के कुछ ग्रामीण दबी जुबान से जहरीली शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं। परंतु स्वजन मौत का कारण रहस्यमय बीमारी बता रहे हैं। संजय यादव के पिता सुदर्शन यादव का कहना है कि मेरा बेटा कभी कोई नशा नहीं करता था। इसलिए शराब से मौत होने का सवाल नहीं है। शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। पुलिस भी जहरीली शराब से मौत को सिरे से खारिज कर रही है। थानाध्यक्ष नारोत्तम चंद्र ने बताया कि सभी युवकों की मौत रहस्यमय बीमारी से हुई है। इसमें अधिकांश किसी तरह का नशापान नहीं करते थे तो जहरीली शराब की बात कहना ही गलत है।

कहते हैं डीएम :

मामले में डीएम धर्मेंद्र कुमार बताते हैं कि करगहर में दो दिनों के अंदर पांच युवकों की मौत की सूचना प्रशासन के पास नहीं है, न हीं पोस्टमार्टम के लिए शव लाया गया है। अगर स्वजन किसी तरह का आवेदन देते हैं तो निश्चित रूप से जांच कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.