संवाद सूत्र, कोचस: रोहतास। न्यू स्पो‌र्ट्स शक्ति फुटबॉल क्लब के तत्वावधान में स्थानीय उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित फुटबॉल मैच में पटना की टीम ने वाराणसी की टीम को तीन-शून्य से पराजित कर दिया। काफी जद्दोजहाद के बाद भी मैच के अंत तक वाराणसी की टीम विपक्षी टीम की ओर गोल दागने में कामयाब नही हो पाई।

मैच के प्रारंभ में ही पटना की टीम प्रतिद्वंदी टीम पर भारी नजर आई। पटना के खिलाड़ियों ने शुरुआती गोल दागकर वाराणसी की टीम पर एक गोल की बढ़त बना ली। काफी प्रयास के बाद भी मध्यांतर तक वाराणसी की टीम गोल उतारने में कामयाब नही हो पाई। हालांकि मध्यांतर के बाद काफी संघर्ष के साथ वाराणसी की टीम प्रतिद्वंदी की ओर गोल करने की फिराक में लगी रही, लेकिन सारा प्रयास विफल रहा। मध्यांतर के बाद पटना की टीम ने अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करते हुए दो और गोल दागकर मैच को एकतरफा कर दिया। मैच समाप्ति के बाद निर्णायक मंडल द्वारा पटना टीम को तीन- शून्य से विजेता घोषित किया गया। हालांकि दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का नमूना पेश किया।

मैच का उद्धघाटन समाजसेवी कोचस निवासी बड़क सिंह यादव ने गेंद को किक मार कर किया।उन्होंने कहा कि खेल जीवन का एक अभिन्न अंग है। इसे आनंद एवं उत्साह के साथ खेलना चाहिए। खेल सामान्य अर्थ में उन गतिविधियों को कहा जाता है, जहां प्रतियोगी की शारीरिक क्षमता खेल के परिणाम का एकमात्र अथवा प्राथमिक निर्धारक होती है, लेकिन यह शब्द दिमागी खेल और मशीनी खेल जैसी गतिविधियों के लिए भी प्रयोग किया जाता है। निर्णायक मंडल द्वारा दोनो टीम की हौसला आफजाई करते हुए उन्हें उपहार प्रदान किया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप