Move to Jagran APP

टेंपो की टक्कर से बाइक सवार एक छात्र की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

शनिवार सुबह टेंपो की टक्कर से बाइक सवार एक छात्र की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि उस पर सवार दूसरा छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के चिकसिल-सलेमपुर पथ पर अवधूत आश्रम के समीप की है। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के ही भरतकस्बा निवासी लालबाबू सिंह के पुत्र हिमांशु कुमार (17 वर्ष) के रूप में की गई है। घायल इसी गांव के धनंजय सिंह का पुत्र निरंजन कुमार (17 वर्ष) है। उसे स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए बिक्रमगंज के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के बाद चालक टेंपो छोड़ भाग निकला। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर आवागमन ठप कर दिया। वे स्वजनों मुआवजा दिए जाने और सड़क पर गति अवरोधक बनवाने की मांग पर अड़े हुए थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 10:15 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 10:15 PM (IST)
टेंपो की टक्कर से बाइक सवार एक छात्र की मौत, दूसरे की हालत गंभीर
टेंपो की टक्कर से बाइक सवार एक छात्र की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

शनिवार सुबह टेंपो की टक्कर से बाइक सवार एक छात्र की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि उस पर सवार दूसरा छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के चिकसिल-सलेमपुर पथ पर अवधूत आश्रम के समीप की है। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के ही भरतकस्बा निवासी लालबाबू सिंह के पुत्र हिमांशु कुमार (17 वर्ष) के रूप में की गई है। घायल इसी गांव के धनंजय सिंह का पुत्र निरंजन कुमार (17 वर्ष) है। उसे स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए बिक्रमगंज के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के बाद चालक टेंपो छोड़ भाग निकला। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर आवागमन ठप कर दिया। वे स्वजनों मुआवजा दिए जाने और सड़क पर गति अवरोधक बनवाने की मांग पर अड़े हुए थे।

loksabha election banner

सूचना पाकर दलबल के साथ मौके पर पहुंची पुलिस की ग्रामीणों ने एक नहीं सुनी। बाद में पहुंचे बीडीओ प्रशांत कुमार व थानाध्यक्ष संजय वर्मा ने जिला प्रशासन को प्रतिवेदन भेज शीघ्र निर्धारित मुआवजा दिलाने का भरोसा दिला लोगों को समझाकर जाम हटवाया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया। इस दौरान करीब 4 घंटे तक आवागमन बाधित रहा।

मौके पर मौजूद ग्रामीण प्रमोद सिंह, विरेंद्र सिंह, बीडीसी अकबर हुसैन ने बताया कि इंटर के छात्र हिमांशु व निरंजन सुबह करीब छह बजे बाइक से कोचिग करने बिक्रमगंज जा रहे थे। तभी अवधूत आश्रम के दक्षिण तेज गति से आ रही टेंपो ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। इसमें हिमांशु का सिर फट गया और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, निरंजन बुरी तरह जख्मी हो गया, जिसे स्थानीय ग्रामीणों की मदद से इलाज के लिए बिक्रमगंज ले जाया गया। इस बीच चालक टेंपो छोड़ भाग निकला। ग्रामीणों ने कहा कि यहां अवरोधक नहीं होने से दुर्घटनाएं हो रही है। आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के स्वजनों को मुआवजा देने और सड़क पर गति अवरोधक बनवाने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। सुबह 10 बजे के करीब जाम हटा। उधर, घटना के बाद मृतक के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। थानाध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि क्षतिग्रस्त बाइक व टेंपो को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। फरार चालक के बारे में पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.