रोहतास [जेएनएन]। भीड़ का हिंसक चेहरा फिर नजर आया है। बिहार के सासाराम जिले में लोगों ने एक अपराधी को पकड़ लिया और उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया जिसके बाद अपराधी की इलाज के दौरान मौत हो गई। इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना नगर थाना क्षेत्र के पुरानी जीटी रोड पर मंगलवार की दोपहर घटी है।

जानकारी के मुताबिक रेलवे बुकिंग काउंटर का लगभग 25 लाख रुपये जमा करने जा रहे सासाराम रेलवे स्टेशन पर तैनात बुकिंग पर्यवेक्षक अशोक कुमार से बाइक सवार अपराधियों ने रुपये का बैग छीनने का असफल प्रयास किया। विरोध करने पर उन्हें हथियार के बट से मार जख्मी कर दिया।

मारपीट होते देख  वहां कुछ लोग जुटने लगे। जिसके बाद  अपराधी गोली चलाते हुए भागने का प्रयास करने लगे। गोली लगने से सड़क पर जा रही एक महिला लाली कुंअर घायल हो गई। इसी बीच दो अपराधी बाइक लेकर भागने में सफल रहे। जबकि एक अपराधी भीड़ के हत्थे चढ़ गया।

भीड़ ने पकड़ गए अपराधी की जमकर पिटाई कर दी। सूचना मिलते ही पोस्ट आफिस मोड़ पर तैनात पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और किसी तरह जख्मी अपराधी को भीड़ से अपने कब्जे में ले इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी स्थिति मौत हो गई।

मृतक अपराधी की पहचान नगर थाना के खिड़की घाट निवासी पंकज गिरी के रूप में की गई है। नगर थानाध्यक्ष आरबी पासवान ने बताया कि लोगों की पिटाई से पंकज की स्थिति गंभीर बनी हुई थी जिसके बाद इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि  रेलकर्मी सुरेश प्रसाद व गोली से जख्मी महिला लाली कुंअर खतरे से बाहर हैं, जबकि जमा करने के लिए ले जाया जा रहा पैसा सुरक्षित है।

Posted By: Kajal Kumari