Move to Jagran APP

एक मकान के तीन फ्लैटों में लाखों की चोरी

रोहतास। नगर थाना क्षेत्र के फजलगंज मोहल्ले में एक ही रात चोरों ने ताला बंद एक घर के तीन फ्लैटों में

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 05:40 PM (IST)
एक मकान के तीन फ्लैटों में लाखों की चोरी
एक मकान के तीन फ्लैटों में लाखों की चोरी

रोहतास। नगर थाना क्षेत्र के फजलगंज मोहल्ले में एक ही रात चोरों ने ताला बंद एक घर के तीन फ्लैटों में चोरी की घटना को अंजाम देते हुए लाखों की संपति चुरा लिया। इस संबंध में शनिवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि शुक्रवार की रात मकान के मालिक व एक अन्य किराएदार अपने-अपने फ्लैट में ताला बंद कर शहर में ही अलग-अलग स्थान पर आयोजित शादी समारोह में भाग लेने गए हुए थे। वहीं तीसरे फ्लैट के किराएदार सरकारी छुट्टी होने के कारण अपने गांव गए हुए थे। बंद घरों को चोरों ने अपने निशाना बनाया। शुक्रवार की देर रात शादी समारोह से शामिल होने के बाद लौटे लोगों ने घर का जब ताला टूटा देखा तो उनके होश उड़ गए। घर के अंदर जाने पर पता चला कि चोरों ने अलमीरा में रखे नकदी, गहने समेत अन्य कीमती समान ले लिए हैं। फजलगंज मोहल्ले के इंदिरा नगर में रहने वाले समृद्ध किसान संतोष कुमार राय के घर से 50 हजार नकद, पांच लाख के गहने व कीमती कपड़े तथा बर्तन की चोरी हुई है। पीड़ित मकान मालिक ने बताया कि फजलगंज मोहल्ले में ही स्थित एक मैरेज हॉल में आयोजित एक शादी समारोह में भाग लेने पूरे परिवार के साथ गए हुए थे। उनकी पत्नी सासाराम में सरकारी विद्यालय में शिक्षिका है। उसी मकान के दूसरे फ्लैट में रहने वाले सीआरपीएफ जवान सरोज कुमार पांडेय के घर से तीस हजार नकद, तीन लाख के आभूषण, बर्तन और कपड़ा चोरी हो गई है। जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ जवान अपने पूरे परिवार के साथ चंद्रवंशी नगर स्थित एक लॉज में अपने एक नजदीकी रिश्तेदार की शादी में भाग लेने गए हुए थे। घर पहुंचे तो ताला टूटा देख इसकी सूचना सबसे पहले मकान मालिक को दी। उसी मकान के एक अन्य फ्लैट में रहने वाले गया निवासी कुदरा प्रखंड कार्यालय में बीसीओ के पद पर पदस्थापित अरविद सिंह के घर भी चोरी की घटना हुई। वे शुक्रवार को सरकारी छुट्टी होने के कारण अपने गांव गए हुए थे। उनके घर से दस हजार नकद समेत कई अन्य समान चोरी हो गई है। नगर थाना में इसकी भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थलों का सत्यापन किया। नगर थानाध्यक्ष विध्याचल प्रसाद ने बताया कि जांच के बाद गिरोह का सत्यापन कर उन्हे गिरफ्तार किया जाएगा। मकान परिसर से अंग्रेजी शराब की दो आधा खाली बोतल भी बरामद हुई है। बताते चले कि पिछले एक साल के दौरान बंद घरों को ताला तोड़ शहर में चोरी करने की दर्जनों घटनाएं घटित हुई हैं। जिसमें पुलिस अबतक गिरोह का उदभेदन नहीं कर पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.