Move to Jagran APP

पुराने को धूल चटा नए चेहरों ने मारी बाजी

रोहतास। नोखा पूर्वी जिला परिषद् के सीट से बिरेन्द्र ¨सह निर्वाचित घोषित किए गए हैं। वे अपने ि

By Edited By: Published: Mon, 06 Jun 2016 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jun 2016 11:20 AM (IST)
पुराने को धूल चटा नए चेहरों ने मारी बाजी

रोहतास। नोखा पूर्वी जिला परिषद् के सीट से बिरेन्द्र ¨सह निर्वाचित घोषित किए गए हैं। वे अपने निकटतम प्रतिद्वंदी किरण देवी को 26 मतों से पराजित किया। विरेंद्र ¨सह को 4949 व किरण देवी को 4968 मत प्राप्त हुए। वही किरण देवी ने मतगणना धांधली का आरोप लगा बाजार समिति के मुख्य द्वार पर धरना दिया। सूचना पर पहुंचे प्रखंड के बीडीओ शशांक शुभांकर ने प्रत्याशी को समझा बूझा कर धरना को खत्म कराया। दोनों प्रत्याशी के समर्थकों में मतगणना को ले कुछ समय तक तनाव कायम रहा। अब्जर्बर के आदेश पर फिर से मतों की गणना की गई। जिसमें बिरेन्द्र ¨सह 26 मतों से निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

loksabha election banner

सिर्फ एक का हुआ रिन्यूवल :

नोखा: प्रखंड के सभी पंचायतों के चुनाव परिणाम आ गया हैं। जिसमें 14 पंचायतो में से 13 में नए प्रत्याशियों को लोगों ने अपना मुखिया बनाया है। सिर्फ घोसियां पंचायत के मुखिया कविता देवी को वहां के वोटरों ने रिन्यूवल किया है। नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट किया है।

राजपुर: प्रखंड में सभी पंचायतों के मतगणना कार्य रविवार को खत्म हो गया। जिला परिषद के लिए सुशीला देवी ने 3236 मतों से जीत दर्ज की है। सुशीला को 8980 प्रतिद्वन्द्वी प्रमोद तिवारी को 5744 मत मिला। राजपुर पंचायत से मुखिया रंजु देवी 2685 मत मिले जबकि प्रतिद्वंदी अनिता देवी को 774 मत प्राप्त हुआ है। वही संरपच पद से दुर्गावती देवी 348 मत से विजयी हुई। इन्हें 1163 मत मिला। बीडीसी भाग एक से इमरान अंसारी 58 मतों से भोला सेठ को हरा विजय प्राप्त की। इमरान को 574 मत मिले। भाग दो से कुन्ती देवी 996 मत लेकर विजयी हुई। पूनम देवी को मात्र 594 मत मिला। राजनडिह पंचायत से मुखिया प्रत्याशी अमरावती देवी 1261 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंदी रेनू देवी को 73 मतो से पराजित किया। सरपंच पद पर रामअशीष राम 1082 मत प्राप्त अपने प्रतिद्वन्द्वी वृंदा राम को 320 मतो से पराजित किया। वही बीडीसी पद की प्रत्याशी कुन्ती देवी को 698 मतो से विजयी घोषित की गई ¨पकी देवी को 1348 मत मिले तो सुनैना देवी को 650 मत मिले ।

कुंती ने तीन पूर्व प्रमुख को मात देने में रही सफल :

राजपुर : प्रखंड के राजपुर पंचायत के पंचायत समिति भाग दो से पहली बार चुनावी समर मे उतर कुन्ती देवी ने तीन पूर्व प्रमुखो को धुल चटाने में कामयाब रही है। कुन्ती देवी ने 996 मत प्राप्त कर पूर्व प्रमुख की पत्नी पूनम देवी को 402 मतो से पराजित किया।

राजेश बने संझौली के •िाप सदस्य

संझौली : संझौली के जिला परिषद् का चुनाव परिणाम घोषित हो गया। राजेश कुमार ¨सह ने जिला परिषद सदस्य के पद पर कब्•ा •ामाने में कामयाब रहे। जब की इनके निकटतम प्रतद्वंदि दिनेश पटेल रहे है। राजेश को 3153 तथा दिनेश को 3059 वोट मिले है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.