सासाराम, जेएनएन। जिले के करगहर थाना क्षेत्र के बडकी अकोढी गांव में बुधवार की देर रात दो मंजिला मकान अचानक भरभरा कर गिर गया। दो बजे रात हुई घटना में मकान के नीचे दस लोग दब गए। हादसे में मां-बेटे समेत तीन की मौत हो गई। जबकि सात लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों की पहचान बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के घूंसियां कला निवासी मुकेश राम की पत्नी चानी देवी उम्र (35) उनका चार वर्षीय पुत्र जीतू कुमार व अकोढ़ी निवासी जगजीवन राम की तीन वर्षीया पुत्री नयना कुमारी शामिल हैं।

दबने से दो की हालत गंभीर

घायलों में अकोढ़ी निवासी चन्द्रधन राम, रितेश  कुमार, नीतीश कुमार, बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के लोधास निवासी लालसा देवी, अमित कुमार, अंजनी कुमारी, विकास कुमार शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करगहर लाया गया है। इसमें से दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

तेज आवाज सुनकर बचाने को दौड़े पड़ोसी

बताया जाता है कि चानी देवी अपने पुत्र के साथ रिश्तेदार चंद्रधन राम के घर आई थीं। बुधवार की रात भारी बारिश से अचानक चंद्रधन का मकान गिर गया। जिसमें मकान के ऊपर और नीचे तल्ले में रहने वालों को मिलाकर करीब दस लोग दब गए। घटना के बाद अफरातफरी मच गई। तेज अावाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और घायलों को मकान के मलबे के नीचे से निकाला। हादसे में मां-बेटे और एक बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि घायल सात लोगों को इलाज के लिए नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करगहर में भर्ती कराया गया। इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जाता है कि क्षतिग्रस्त मकान काफी दिनों से जरजर अवस्था में था। इसको लेकर आसपड़ोस के लोगों ने हादसे की आशंका जताई थी। जिले में भारी बारिश होने से मकान गिर गया। जिसमें तीन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप