Move to Jagran APP

भारत बंद से जीटी रोड पर घंटों यातायात बाधित

केंद्र सरकार के एससी-एसटी एक्ट के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद का यह।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:06 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 11:06 PM (IST)
भारत बंद से जीटी रोड पर  घंटों यातायात बाधित
भारत बंद से जीटी रोड पर घंटों यातायात बाधित

रोहतास। केंद्र सरकार के एससी-एसटी एक्ट के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद का यहां भी असर गुरुवार को दिखा। बंद समर्थकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो व एनएच दो सी डेहरी रोहतास मार्ग पर आवागमन ठप कर दिया। डेहरी नगर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग के सखरा गांव के पास करणी सेना के विनोद ¨सह के नेतृत्व में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारी संख्या में लोग सड़क पर उतरे। वे कानून को वापस लेने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। सारनाथ से बोधगया को जा रहे विदेशी पर्यटक की बसें भी जाम में लगभग घंटों तक फंसी रही। बंद समर्थक सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। भारत माता की जय और वंदे मातरम भी कह रहे थे। वक्ताओं ने समर्थकों को संबोधित करते सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पुन: बहाल करने की मांग की। ताकि इस एक्ट के दुरुपयोग को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार आर्थिक आधार पर आरक्षण की नीति तय करे। सवर्ण भी गरीब हैं। उन्हें भी सुविधाएं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय समेत देश के तमाम लोग जानते हैं कि एससी एसटी एक्ट का किस तरह दुरुपयोग किया जाता है। हम उसका विरोध नहीं करते, बल्कि दोषी कोई हो उसे सजा मिलनी चाहिए। लेकिन उसकी जांच करा कर उन्हें सजा दी जाए। निर्दोष लोग जेल ना जाए। सभा को पप्पू ¨सह, अनिल ¨सह, विनोद ओझा, सुनील ¨सह, उपेंद्र ¨सह, अनूप ¨सह, आदि ने संबोधित किया। वही इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के नारायणपुर में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के मुनमुन पांडेय के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो सी डेहरी रोहतास मार्ग को भी बंद समर्थकों ने लगभग तीन घंटे तक सरकार से एससी एसटी एक्ट वापस लेने की मांग कर रहे थे। आंदोलन में शामिल लोग भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे। वहां भी बंद समर्थक एससी एसटी एक्ट वापस लेने की मांग की। बंद से दुकानों के शटर गिरे रहे, वहीं स्कूलों में भी अवकाश रहा।

loksabha election banner

एसडीपीओ व थानाध्यक्ष अर¨वद कुमार गौतम ने समझा-बुझाकर सड़क जाम समाप्त कराया। सड़क जाम में महासभा के शशि मिश्रा, निर्दोष पांडेय, राहुल ओझा, सुनील तिवारी आदि ने संबोधित किया कहां कि एक्ट को वापस नहीं लिया गया तो जन आंदोलन और तेज किया जाएगा। दरअसल सोशल मीडिया के माध्यम से कई दिनों से सवर्णों के विभिन्न संगठनों द्वारा एससी-एसटी एक्ट को वापस लेने की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया गया था। बंद के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सतर्क दिखे। जगह-जगह अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए थे। एसपी सत्यवीर ¨सह के अनुसार दरअसल पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न संगठनों द्वारा बंद का आह्वान किया जा रहा था बंद के मद्देनजर जिले के सभी थानाध्यक्षों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई थी। साथ ही ¨हसा करने वालों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.