Move to Jagran APP

कैदी वैन ब्रेककांड की साजिश रचनेवालों पर दर्ज करें प्राथमिकी : आइजी

रोहतास। कैदी वैन ब्रेककांड की साजिश को नाकाम करने में रोहतास पुलिस की कार्रवाई सराह

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 05:31 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 05:31 PM (IST)
कैदी वैन ब्रेककांड की साजिश रचनेवालों पर दर्ज करें प्राथमिकी : आइजी
कैदी वैन ब्रेककांड की साजिश रचनेवालों पर दर्ज करें प्राथमिकी : आइजी

रोहतास। कैदी वैन ब्रेककांड की साजिश को नाकाम करने में रोहतास पुलिस की कार्रवाई सराहनीय रही। कुख्यात नक्सलियों को भगाने की साजिश को विफल कर यहां की पुलिस टीम ने इसमें शामिल नक्सली समेत अन्य के मंसूबे पर पानी फेर दिया। इसमें शामिल लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करे। रविवार को यहां सिंचाई अतिथिशाला में कैदी वैन में सुराख बना कुख्यात अंतरराज्यीय नक्सली अभय यादव, शंभू उर्फ शीतल व अजय खरवार को भगाने की साजिश के मामले की जांच को पहुंचे आईजी नैयर हसनैन खान ने प्रभारी डीआइजी से यह बातें कहीं। उन्होंने जेल वैन ब्रेककांड की साजिश को नाकाम करने की रोहतास पुलिस की कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा कि कैदी भगाने के मामले में जो भी दोषी हो, उन पर कठोर कार्रवाई करें। इस दौरान उन्होंने कैदी वैन का निरीक्षण भी किया।

loksabha election banner

श्रीखान ने एक सवाल के जबाव में कहा कि अगले माह तक शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआइजी के पद पर पदस्थापन हो जाएगा।

विदित है कि सासाराम मंडलकारा से डेहरी अनुमंडल न्यायालय में पेशी के लिए लाने के दौरान कैदी वैन में सुराग बनाकर भागने कि नक्सलियों की साजिश रची गई थी। एक रणनीति के तहत सासाराम से कैदी वाहन जैसे ही सुअरा मोड़ पहुंचता वहां से नक्सली वैन में बने सुराग के माध्यम से भागने की फिराक में थे, परंतु इस साजिश की भनक लगते ही पुलिस ने इसे विफल कर उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया। इस मामले में डीजीपी ने रोहतास पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को ओवरलोड बालू व शराब के खिलाफ नियमित कार्रवाई जारी रखने का निर्देश दिया। आइजी ने मुख्यमंत्री के संभावित यात्रा के मद्देनजर महिला, अनुसूचित जाति दलित उत्पीड़न समेत अन्य अपराधों की प्रगति प्रतिवेदन तैयार करने का भी निर्देश दिया। प्रगति प्रतिवेदन में कांडों के निष्पादन में तेजी लाने की बात कही।

मौके पर प्रभारी डीआइजी विनय कुमार, एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार, एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी व मुख्यालय डीएसपी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.