Move to Jagran APP

करगहर-राजपुर में चुनाव की गतिविधि तेज, प्रचार में जुटे प्रत्याशी

रोहतास दसवें और अंतिम चरण में आठ दिसंबर को करगहर व राजपुर में होने वाले पंचायत चु

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 10:01 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 10:01 PM (IST)
करगहर-राजपुर में चुनाव की गतिविधि तेज, प्रचार में जुटे प्रत्याशी
करगहर-राजपुर में चुनाव की गतिविधि तेज, प्रचार में जुटे प्रत्याशी

रोहतास : दसवें और अंतिम चरण में आठ दिसंबर को करगहर व राजपुर में होने वाले पंचायत चुनाव को ले प्रशासन ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। करगहर प्रखंड के 20 पंचायतों के 286 मतदान केंद्रों पर व राजपुर प्रखंड के आठ ग्राम पंचायतों में कुल 103 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। इसके लिए प्रत्याशियों ने भी प्रचार अभियान को तेज कर दिया है।

loksabha election banner

जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन पूर्व के नौ चरणों की तरह दसवें और अंतिम चरण के चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर कटिबद्ध है। इसके लिए संबंधित दोनों प्रखंडों के प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी व कर्मियों को पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया गया है। प्रत्येक चरण के मतदान व मतगणना कार्य की मानेटरिग स्वयं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम धर्मेंद्र कुमार कर रहे हैं। कर्मियों व अधिकारियों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि चुनाव कार्य के दौरान किसी प्रकार की कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

दोनों प्रखंडों में 2997 उम्मीदवार चुनाव मैदान में :

करगहर व राजपुर प्रखंड में कुल 2997 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें करगहर प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए 24, बीडीसी के लिए 183,मुखिया के लिए 165,सरपंच के लिए 121,वार्ड सदस्य के लिए 1181 तथा पंच पद के लिए 503 उम्मीदवार शामिल हैं। राजपुर प्रखंड में पंचायत प्रतिनिधि के रूप में जिला परिषद पद के लिए 13, बीडीसी के लिए 67,मुखिया के लिए 58,सरपंच के लिए 50,वार्ड सदस्य के लिए 469 तथा पंच पद के लिए 163 समेत कुल 820 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

दो लाख 23 हजार मतदाता डालेंगे वोट

दोनों प्रखंडों में दो लाख 23 हजार 661 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर पंचायत प्रतिनिधि का चुनाव करेंगे। इसमें करगहर प्रखंड में एक लाख 66 हजार 510 मतदाता तथा राजपुर प्रखंड में 57 हजार 151 मतदाता अपना वोट डालेंगे। दोनों प्रखंडों में आठ दिसंबर को वोटिग तथा 10 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

फ्लैग मार्च निकाल भयमुक्त मतदान का संदेश

एसपी आशीष भारती के निर्देश पर राजपुर व करगहर थाना की पुलिस प्रतिदिन फ्लैगमार्च निकाल भयमुक्त मतदान का संदेश दे रही है। लोगों से अपील कर रही है कि वे मतदान में भागीदार अवश्य बनें, उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है। निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव कराना उनकी जवाबदेही है।

प्रत्याशियों ने तेज किया अभियान

दोनों प्रखंडों में प्रत्याशियों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है7 वार्ड सदस्य व पंच पद के प्रत्याशी प्रतिदिन घरों में अपनी हाजिरी दे रहे है। मुखिया पद के प्रत्याशी भी प्रचार में एड़ी-चोटी लगा दिए हैं। जिला परिषद पद के प्रत्याशियों का दौरा भी नियमित हो रहा है। शादी-ब्याह आदि में भी पहुंच अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.