जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। कोविड-19 गाइडलाइन के सख्ती से अनुपालन को ले डीएम धर्मेंद्र कुमार ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से जिला, अनुमंडल व प्रखंड स्तरीय अधिकारियों एवं चिकित्सकों की बैठक कर कई दिशा निर्देश दिया। जिसमें उन्होंने सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में गाइडलाइन को सख्ती अनुपालन के साथ-साथ वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने का हर संभव प्रयास करने को कहा।

कहा कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग एवं सरकार के गाइडलाइन का पालन करना अति आवश्यक है। जिसके लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जागरूकता अभियान चलाया जाए। आम लोग भी पाबंदियों का पालन कर जिला प्रशासन को सहयोग करें। वैक्सीनेशन के दौरान प्रोटोकॉल एवं स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन का पालन अति आवश्यक है। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिले में कोविड संक्रमण टेस्ट भी तेज गति से लगातार चलती रहनी चाहिए। जिससे कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में कामयाबी हासिल हो सके। वीसी में डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद, प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. केएन तिवारी के अलावा तीनों अनुमंडल के एसडीएम समेत अन्य अधिकारी शामिल थे। कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का सख्ती से कराएं पालन : एसपी संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन : रोहतास ।कोरोना महामारी को रोकथाम को ले सभी पुलिसकर्मी राज्य सरकार व पुलिस मुख्यालय के गाइडलाइन के अनुसार अपराध नियंत्रण को ले पुलिसिग का कार्य जारी रखेंगे । इस संक्रमण से निपटने के लिए सरकार के निर्देश का सख्ती से पालन कराएं। मिशन सेवा को ले प्राप्त कॉल पर तत्काल संज्ञान लें। ईद के मौके पर सामूहिक इबादत नही होगी। शनिवार को एसपी आशीष भारती ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सभी एसडीपीओ, पुलिस निरीक्षकों व थानाध्यक्षों को यह टास्क मासिक अपराध गोष्ठी में सौंपा। वहीं कोरोना जंग जीते पुलिसकर्मियों को प्लाजमा दान कर जरूरतमंदों की जिदगी बचाने में सहयोग करने का आह्वान किया।

एसपी ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को अपराध नियंत्रण को ले फरार अपराधियों की गिरफ्तारी, अवैध बालू ,गिट्टी व पूर्ण शराबबंदी पर कार्रवाई व छापेमारी जारी रखने के लिए कहा। हाल में घटित आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को घटना में शामिल अपराधियों को हर हाल में गिरफ्तारी का निर्देश दिया ।एसपी ने कहा कि पूरे जिले में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को ले नियमित कार्रवाई करें ।भीड़भाड़ नही लगने दें ताकि इस संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके । एसपी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इस बार ईद को ले सामूहिक नमाज अदा नही की जाएगी । लोग घरों में ईद मनाएंगे ताकि सभी संक्रमण से बच सकें। सभी थानाध्यक्षों को समाज के प्रबुद्ध वर्ग व धर्म गुरुओं के साथ शांति समिति की बैठक कर इसकी जानकारी देने का निर्देश दिया ।

एसपी ने बताया कि कोरोना जंग जीत चुके पुलिसकर्मियो से प्लाज्मा दान देने की अपील की गई है । ताकि कोरोना संक्रमित को जरूरत के अनुसार उपलब्ध करा जिदगी बचाई जा सके ।

उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को मिशन सेवा के तहत कार्य कर रहे पुलिस हेल्प लाइन 7061944921 पर त्वरित मदद करने का निर्देश दिया । जीवन रक्षक दवाएं व उपस्करों के कालाबाजारी की सूचना पर भी त्वरित कार्रवाई करने की बात कही।