संवाद सहयोगी, डेहरी आन-सोन: रोहतास। आधुनिक युग में दिव्यांगता अभिशाप नहीं है। ऐसे बच्चों को उनकी मेघा व योग्यता को सही दिशा एवं मार्गदर्शन की जरूरत है। डालमियानगर स्थित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में गुरुवार को ²ष्टि दिव्यांग छात्रों को अध्ययन के लिए ब्रेल किट वितरित करते बीईओ सुरेश प्रसाद ने यह बातें कही।

उन्होंने कहा कि सरकार दिव्यांग बच्चों के अध्ययन के लिए लगातार प्रयास कर रही है, ताकि वे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देकर समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सके। मौके पर पटना से आए पीओई राजीव कुमार सिंह, अनुमंडल के सभी प्रखंडों के साधनसेवी संदीप कुमार सिंह,शिव शंकर कुमार, अजय कुमार ,दिनेश कुमार मिश्रा, अभिषेक कुमार उपाध्याय, विनोद कुमार सिंह ,प्रफुल्ल सिंह, रवि रविद्र कुमार आदि मौजूद थे। युवा जनसंवाद कार्यक्रम में 12 को आएंगे मंत्री शहनवाज हुसैन

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज : भाजपा युवा मोर्चा के तत्वावधान में 12 सितंबर को अजित आडोटोरियम में आयोजित युवा जनसंवाद कार्यक्रम में राज्य के उद्योग मंत्री और भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन शामिल होंगे।

जानकारी देते हुए भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री डा. मनीष रंजन ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी जोरों पर है। इस कार्यक्रम को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और युवा वर्ग में काफी उत्साह है। भाजपा प्रवक्ता व उद्योग मंत्री के स्वागत की तैयारी में कार्यकर्ता दिन रात लगे हैं। इस कार्यक्रम को लेकर शहर में दर्जनभर से अधिक बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में उद्योग मंत्री के अलावा कई प्रांतीय और जिला के वरीय नेता भी भाग लेंगे।

दिनारा-नटवार बिस्कोमान से आज होगा यूरिया का वितरण

संवाद सूत्र, दिनारा: रोहतास। यूरिया के किल्लत के बीच दिनारा तथा नटवर बिस्कोमान को तीन हजार बैग उपलब्ध हुआ है जो शुक्रवार से किसानों के बीच वितरित किया जाएगा। दिनारा बिस्कोमान के गोदाम प्रबंधक रिमझिम पांडेय ने बताया कि दिनारा के लिए ढाई हजार बैग यूरिया उपलब्ध कराई गई है, जिसमें फिलवक्त डेढ़ हजार बैग यूरिया मिली है। वही नटवार बिस्कोमान के गोदाम प्रबंधक चंदन कुमार ने बताया कि नटवार को भी डेढ़ हजार बैग यूरिया प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि अभी रिलीज आर्डर नहीं कटा है। जिसके कारण शुक्रवार से रिलीज ऑर्डर कटने के बाद यूरिया का वितरण प्रारंभ किया जाएगा। बिस्कोमान प्रबंधक ने बताया कि विगत आठ अगस्त को बिस्कोमान में यूरिया का वितरण किया गया था और उसके बाद से यूरिया की आपूर्ति नहीं हो पाई थी।

Edited By: Jagran