Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री से आरा-सासाराम रेलखंड दोहरीकरण की मांग

रोहतास। एनडीए दो सरकार की पहली बजट पेश होने से पहले लोगों द्वारा स्थानीय सांसद व मंत्रियों को मांगो

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 06:07 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 06:30 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री से आरा-सासाराम रेलखंड दोहरीकरण की मांग
केंद्रीय मंत्री से आरा-सासाराम रेलखंड दोहरीकरण की मांग

रोहतास। एनडीए दो सरकार की पहली बजट पेश होने से पहले लोगों द्वारा स्थानीय सांसद व मंत्रियों को मांगों का पुलिदा सौंपे जाने लगा है। कोई नई रेलगाड़ी व राजधानी एक्सप्रेस ठहराव तो कोई यात्री सुविधाओं में वृद्धि के लिए रेल लाइनों का दोहरीकरण समेत अन्य मांग कर रहा है।

loksabha election banner

पुलिस-पब्लिक हेल्पलाइन के सदस्यों ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री व आरा सांसद आरके सिंह को ज्ञापन सौंप आरा-सासाराम रेलखंड का दोहरीकरण, पटना-बांद्रा सुपर फास्ट एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर उसे आरा-सासाराम के रास्ते चलाने व आरा से नई दिल्ली तक नया एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग की है। साथ ही स्थानीय सांसद छेदी पासवान को आवेदन दे सासाराम में राजधानी एक्सप्रेस की ठहराव समेत कई ट्रेनों का विस्तार सासाराम तक कराने की मांग की गई है।

केंद्रीय मंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में हेल्पलाइन के सदस्य श्याम सुंदर पासवान व कुंडल सिंह ने कहा है कि आरा-सासाराम रेलखंड की विद्युतीकरण हो जाने के बाद यात्री सुविधा की ²ष्टिकोण से खंड का दोहरीकरण भी अनिवार्य है। ताकि यात्रियों को और रेल सुविधा मुहैया हो सके। केंद्रीय मंत्री ने आवेदन पर सार्थक कदम उठाने का आश्वासन सदस्यों को दिया है। इनसेट :

शुरू नहीं हो सका नया प्लेटफॉर्म

सासाराम : आरा-सासाराम रेलखंड के लिए सासाराम में बने नए प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों का ठहराव शुरू नहीं हो सका है। जबकि प्लेटफॉर्म का उदघाटन हुए छह माह से अधिक समय हो गए। विभागीय लापरवाही के कारण अब तक प्लेटफार्म को रेलखंड से नहीं जोड़ा जा सका है। जिसका असर प्रस्तावित नई ट्रेनों के ठहराव व परिचालन विस्तार पर पड़ रहा है। डीएफसीसी द्वारा कराए जा रहे कार्य की धीमी गति के कारण प्लेटफार्म को चालू होने में अभी और समय लग सकता है। प्लेटफार्म पर ट्रेन का ठहराव कब से शुरू होगा, इसे विभागीय अधिकारी भी सही तरीके से नहीं बता पा रहे हैं। लगभग एक माह पूर्व औचक निरीक्षण में पहुंचे मुगलसराय रेल डिवीजन के डीआरएम पंकज सक्सेना अगस्त से हर हाल में नए प्लेटफार्म पर ट्रेन ठहराव शुरू करने का निर्देश विभागीय अधिकारी को दिया था। इसके पूर्व नन इंटरलॉकिग समेत अन्य कार्य को पूरा कर लेने की भी बात कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.