रोहतास । अयोध्या में राम मंदिर के बुधवार को शिलान्यास को ले शहर व ग्रामीण अंचलों में उत्सव मना मिठाइयों का वितरण किया गया ,रामनाम के जप किये गए शाम को दीप जला स्वागत किया गया । 1992 में विहिप व राम जन्म भूमि आंदोलन से जुड़े चितरंजन मिश्र ने कहा कि आज जिलेवासियों व उनके जीवन का ऐतिहासिक दिन है । राम मंदिर निर्माण की 492 वर्ष की प्रतिक्षा आज समाप्त हो गई ।

हनुमान मंदिर के समीप पूर्व विधायक प्रदीप कुमार जोशी एवं पूर्व विधायक तथा उनकी पत्नी रश्मि जोशी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ आने जाने वाले राहगीरों के बीच लड्डू प्रसाद के रूप में बांटा।

रोहतास जिला परिषद सदस्य व भजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष आरती गुप्ता व सामाजिक कार्यकर्ता संजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि आज राम मंदिर के शिलान्यास के साथ स्वर्णिम दिन की शुरुआत हो गई । राम मंदिर के निर्माण प्रारंभ होने से देश राममय हो गया । राम सबके है तथा राम सब मे है ।स्थानीय विधायक सत्यनारायण सिंह ने कहा कि पीएम ने आज राम मंदिर का शिलान्यास कर इतिहास रचा है ।आनंद उत्सव के प्रति भव्य श्री राम मंदिर निर्माण पर सभी देशवासियों को साधु-संतों को एवं प्रधानमंत्री को बहुत-बहुत बधाई दी है। बजरंग दल के जिला संयोजक गोपी कुमार ने कहा कि भारत की 25 पीढि़यां राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण का इंतजार कर रही थी। इसमें हजारों वीर योद्धाओं ने अपना बलिदान दिया। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग अपने अपने घरों के छतों पर , प्रमुख चौक चौराहों और मंदिरों में दीप जलाकर उत्सव मनाया गया। विश्व हिदू धर्म प्रसार के जिलाध्यक्ष अंशुल कश्यप, जिला प्रमुख भोला चौहान नगर संयोजक दीपक दास, चंदन गुप्ता, किशोर कुमार, रणधीर कुमार, नीरज कुमार, भोला चौधरी, विजय गुप्ता, अर्जुन केसरी सहित अन्य लोगों ने खुशी जाहिर की।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस