Move to Jagran APP

धान लदे ट्रक पलटने से बाइक सवार नप चालक की मौत

रोहतास स्थानीय नगर थाना क्षेत्र में एनएच दो पर शंकर अस्पताल के समीप सोमवार को धान लदे अनियंि

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 07:38 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 07:38 PM (IST)
धान लदे ट्रक पलटने से बाइक सवार नप चालक की मौत
धान लदे ट्रक पलटने से बाइक सवार नप चालक की मौत

रोहतास : स्थानीय नगर थाना क्षेत्र में एनएच दो पर शंकर अस्पताल के समीप सोमवार को धान लदे अनियंत्रित ट्रक पलटने से उसके नीचे दबकर बाइक से घर जा रहे नगर परिषद से जुड़े एक चालक की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया है। मृत युवक की पहचान पतपुरा गांव निवासी बांके सिंह के पुत्र 22 वर्षीय रवि कुमार के रूप में हुई है। घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर आक्रोशित स्वजन व ग्रामीणों ने एनएच पर धान की बोरी रख सड़क को लगभग तीन घंटे तक जाम कर यातायात बाधित कर दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिंहा ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम खत्म कराया।

loksabha election banner

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रवि कुमार बाइक से अपने घर जा रहे थे। इसी बीच औरंगाबाद की तरफ से आ रहा धान लदा ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर बाइक सवार को धक्का मारते हुए बीच सड़क पर पलट गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने क्रेन मंगाकर काफी मशक्कत के बाद पलटे ट्रक को उठवाया, जिसके धान की बोरी के नीचे दबे रवि के शव को निकाला जा सका। ट्रक से दब जाने के चलते उसका चेहरा व शरीर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था। शव की पहचान जेब से मिले आधार कार्ड व ड्राइविग लाइसेंस से की गई। रवि कुमार नगर परिषद में छह नंबर टिपर वाहन का चालक थे, जो ड्यूटी के बाद घर जा रहे थे। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रक व बाइक को कब्जे में लेकर नगर थाना ले गई। घटनास्थल पर पहुंची सीओ अनामिका कुमारी ने पीड़ित परिवार को नियमानुसार मुआवजा का आश्वासन दिया। स्थानीय विधायक फतेबहादुर सिंह ने भी मृतक के स्वजन व अधिकारियों से बातचीत कर मुआवजे की मांग की है।

रवि की मौत से पतपुरा गांव में पसरा मातम

फोटो संख्या- 6

- मां का रो-रोकर बुरा हाल

संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन : धान लदे ट्रक के नीचे दबने से पतपुरा निवासी रवि कुमार की मौत के बाद गांव में मातम पसरा है। स्वजन व मां की विलाप से लोगों की आंखें भी नम हो रही हैं। नगर थाना गेट पर रोती-बिलखती मां की हालत देखी नहीं जा रही थी। इस दौरान ट्रक के नीचे दबे शव को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। कहा कि महिला पुलिसकर्मियों ने त्वरित एक्शन में आ मानवता की मिसाल कायम की है। एएसआइ शांति तिग्गा, एसआइ मनोज कुमार, एएसआइ धनराज सिंह समेत अन्य के सहयोग से ट्रक को खाली कर क्रेन के सहारे खड़ा किया गया।उसके बाद ही शव व दुर्घटनाग्रस्त बाइक को निकाला जा सका। घटना को लेकर आक्रोशित लोगों द्वारा सड़क जाम किए जाने से एनएच दो पर घंटो जाम लगा रहा। इस दौरान मरीज, यात्री, बाराती व मालवाहक वाहनों को घंटों जाम की मार झेलनी पड़ी। इसमें फ्लाइट पकड़ने व इलाज के लिए वाराणसी जाने वाले कई लोग जाम में फंसे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.