Move to Jagran APP

जीएम ने की रेल अधिकारियों के कार्यो की सराहना

रोहतास। पिछले दिनों सासाराम में संपन्न हुए नन इंटरलॉकिग कार्य की सफलता पर पूर्व-मध्य रेल के महाप्रब

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 05:18 PM (IST)
जीएम ने की रेल अधिकारियों के कार्यो की सराहना
जीएम ने की रेल अधिकारियों के कार्यो की सराहना

रोहतास। पिछले दिनों सासाराम में संपन्न हुए नन इंटरलॉकिग कार्य की सफलता पर पूर्व-मध्य रेल के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने मुगलसराय रेलमंडल के डीआरएम पंकज सक्सेना व कार्य के नोडल अधिकारी सह मुगलसराय रेल मंडल के उप मुख्य संकेत एवं दूरसंचार अभियंता मनीष कुमार को बधाई दी है।

loksabha election banner

नोडल अधिकारी को भेजे प्रशस्ति पत्र में जीएम ने कहा है कि डीआरएम के मार्गदर्शन व उप मुख्य संकेत एवं दूरसंचार अभियंता के नेतृत्व में हाबडा- गया मुगलसराय जैसे व्यस्तम ग्रेड कॉर्ड रेलखंड पर इंटरलॉकिग जैसे कठिन कार्य को कुशल नेतृत्व के बदौलत सफल बनाने का काम किया है। छह माह के अंदर सासाराम और पहलेजा स्टेशन को अत्याधुनिक इंटरलॉकिग प्रणाली(सोलिट स्टेट इंटरलॉकिग) की शुरुआत करना अति प्रशंसनीय है। महाप्रबंधक ने अपने पत्र में कहा है कि इस कठिन कार्य को डीआरएम व नोडल अधिकारी ने कड़ी मेहनत और लगन के साथ पूरी टीम के साथ मिलकर जो सफलता हासिल की है, वह काबिले तारीफ है। आशा है कि आप जैसे कर्मठ पदाधिकारी पूर्व मध्य रेल को बुलंदियों के ऊंचाई पर ले जाने में सहायक होंगे। ऐसे पदाधिकारियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।

बताते चले कि 26 से 28 अगस्त तक सासाराम में इंटरलॉकिग कार्य के दौरान मात्र पांच फीसद ट्रेनों का परिचालन रद किया गया था, जिसमें से गया-मुगलसराय रेलखंड पर चलने वाली भभुआ-पटना इंटरसिटी एकसप्रेस, आरा-रांची एक्सप्रेस, बरकाकाना-वाराणसी पैसेंजर व आरा-डीडीयू पैसेंजर ट्रेन शामिल थी। जबकि यात्री सुविधा को देखते हुए ग्रैड कार्ड रेलखंड पर चलने वाली अन्य ट्रेनों का परिचालन यथावत रखा गया था। डेहरी में छह दिन के इंटरलॉकिग कार्य के दौरान 30 फीसद ट्रेनों का परिचालन रद किया गया था, बहरहाल नोडल पदाधिकारी के सफल नेतृत्व में 81.33 प्रतिशत मालगाड़ी का संचालन होते रहा। डेहरी इंटरलॉकिग कार्य की तुलना में सासाराम स्टेशन पर इंटरलॉकिग कार्य का रेटिग बेहतर रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.