Move to Jagran APP

मुंबई इंडियंस टीम के चयन ट्रायल में शामिल होगा रोहतास का आकाशदीप

रोहतास। अब राष्ट्रीय मानचित्र पर चमकने को तैयार है जिले का एक होनहार क्रिकेटर आकाशदीप । उसने आज अ

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:35 PM (IST)
मुंबई इंडियंस टीम के चयन ट्रायल में शामिल होगा रोहतास का आकाशदीप
मुंबई इंडियंस टीम के चयन ट्रायल में शामिल होगा रोहतास का आकाशदीप

रोहतास। अब राष्ट्रीय मानचित्र पर चमकने को तैयार है जिले का एक होनहार क्रिकेटर आकाशदीप । उसने आज अपने दमदार प्रदर्शन के बल पर भारतीय टीम का दरवाजा खटखटा रहा है। इस वर्ष अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो निश्चित रूप से आकाशदीप आईपीएल में भी खेलेगा। 23 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस की टीम के चयन के लिए ट्रायल में उसे आमंत्रित किया गया है। जिले के शिवसागर प्रखंड के बड्डी गांव के रहने वाला आकाशदीप को चयन ट्रायल में भाग लेने के लिए आमंत्रित किए जाने पर पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

ज्ञातव्य है कि आकाशदीप वर्तमान में पश्चिम बंगाल क्रिकेट टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य बन गया है और उसे सभी फॉर्मेट के क्रिकेट प्रतियोगिता में जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड संचालित करता है। वर्तमान में पश्चिम बंगाल टीम की ओर से खेल रहे आकाशदीप कुछ दिन पहले जयपुर में खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक विकेट भी प्राप्त किए थे। आकाशदीप के संभावनाओं को मजबूती मिल रही है कि सौरव गांगुली उसे खुद परख चुके हैं। इसलिए इस बार तय माना जा रहा है कि आकाशदीप को आईपीएल में खेलना प्रबल है।

आकाशदीप के पूर्व प्रशिक्षक विनय कृष्ण ने बताया कि आकाश बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी है। जब वो जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूम कर क्रिकेट प्रतियोगिताओ में भाग लिया,अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए लोगों के दिलों में बस गए। लेकिन बिहार क्रिकेट मे मची उथल पुथल देख जूनियर क्रिकेटर वैभव और प्रशिक्षक के सलाह पर वह कोलकत्ता जाकर संघर्ष करते हुए पश्चिम बंगाल के चयनकर्ताओं का भी दिल जीत लिया। उसके बाद वह अब तक पीछे न मुड़कर लगातार ऊंचाइयों को छू रहा है। आकाशदीप के पिता रामजीत सिंह व माता लडुमा देवी कहती हैं कि आज उन्हें खुशी का ठिकाना नहीं है। अपनी मेहनत व प्रतिभा की बदौलत वह ऊंचाईयों की शिखर पर पहुंच रहा है। वहीं उसके मित्र विकास चौहान, संजय कुमार, नवनीत कुमार सिंह, आलोक कुमार, नरेंद्र कुमार अन्य ने भी अपने साथी खिलाड़ी की सफलता पर गर्व महसूस किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.