Move to Jagran APP

कोढ़ा गिरोह के एक दर्जन अपराधी व संरक्षणदाता गिरफ्तार

रोहतास। सासाराम नगर थाना क्षेत्र के बाजार समिति तकिया के पास रविवार की रात लूट की योजना बना रहे 1

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 05:59 PM (IST)
कोढ़ा गिरोह के एक दर्जन अपराधी व संरक्षणदाता गिरफ्तार
कोढ़ा गिरोह के एक दर्जन अपराधी व संरक्षणदाता गिरफ्तार

रोहतास। सासाराम नगर थाना क्षेत्र के बाजार समिति तकिया के पास रविवार की रात लूट की योजना बना रहे 10 अपराधियों को पुलिस ने हथियार, गोली व अन्य सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर सोमवार को उन्हें संरक्षण देने वाले दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में कटिहार जिले के कोढ़ा गिरोह के सात बदमाश शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो हथियार, भारी मात्रा में कारतूस व लूट के 13 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। 13 मोबाइल फोन समेत 35 सिम भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों ने जिले समेत राज्यों में अपराध की दर्जनों घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

loksabha election banner

एसपी सत्यवीर सिंह ने बताया कि हाल के महीनों में जिले के सासाराम व अन्य जगहों पर चोरी व लूट की कई घटनाओं को इस गिरोह ने अंजाम दिया है । सासाराम में दवा व्यवसायी से लूट की घटना के बाद से पुलिस इस गिरोह की गिरफ्तारी को लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। वैज्ञानिक तरीके से की गई जांच में पता चला कि कटिहार का कुख्यात कोढ़ा गिरोह के अपराधी डेहरी नगर थाना के सुअरा गांव में किराए का मकान लेकर जिले व आसपास के जिलों में अपराध को अंजाम दे रहे है। उन्होंने बताया कि सर्विलांस के जरिए रविवार की रात इनके सासाराम नगर थाना क्षेत्र के तकिया मोहल्ले में आने की सूचना मिली । एसपी ने बताया कि सूचना मिलते पुलिस ने तकिया बाजार के पास अपराध की योजना बनाते 10 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार अपराधियों में कटिहार जिला के कोढ़ा थाना क्षेत्र के जुरबगंज निवासी हर्ष कुमार उर्फ सतीश, चंदू कुमार, राकेश कुमार, पप्पू यादव, राहुल यादव, आकाश कुमार, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के राजगंज थाना क्षेत्र के झांझीपाड़ा निवासी मुकेश ग्वाला उर्फ शंकर, सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाराडीह-अगरेड़ निवासी अमन कुमार, सासाराम नगर थाना क्षेत्र के दलेलगंज निवासी शशि कुमार उर्फ बॉबी व अगरेड़ थाना के तुर्की निवासी सुनील कुमार को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एक देसी पिस्तौल, तीन जिदा कारतूस, एक देसी कट्टा की दो खाली गोली, एक एयर पिस्टल, दो जिदा गोली, 13 मोबाइल फोन, लोहे का फाइटर, 35 सिम कार्ड, एक पल्सर बाइक एवं 13 हजार नकद राशि बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार कोढ़ा गिरोह के अपराधियों की निशानदेही पर डेहरी नगर थाना के सुअरा गांव से मुन्ना सिंह व संतोष सिंह को इन्हें संरक्षण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया । इसी के मकान में अपराधी किराए पर रहकर जिले व आसपास के जिलों में अपराध को अंजाम दे रहे थे । इनके घर से सासाराम के दवा व्यवसायी से पांच लाख रुपये की हुई लूट में प्रयुक्त उजले रंग की बाइक बीआर 24 आर 2648 बरामद की गई। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने सासाराम में लूट की तीन घटनाओं , औरंगाबाद में 18 लाख की लूट, अरवल में पेट्रोल पंप के पास दो लाख की लूट व तीन दिनों पूर्व भोजपुर के पिरो में दो लाख की लूट में अपनी सलिप्तता बताई है। अपराधियों ने बिहार के अलावा झारखण्ड व छत्तीसगढ़ में भी कई लूट की घटनाओं को अंजाम देने की बाते बताई है। कहा कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तारी में शामिल पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रेस वार्ता में प्रशिक्षु आइपीएस शौर्य सुमन व सासाराम नगर थाना के थानाध्यक्ष कामख्या नारायण सिंह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.