पूर्णिया। स्थानीय श्रीसत्यनारायण मंदिर के प्रागण में विश्व हिदू परिषद की बैठक कर कसबा में विश्व हिंदू परिषद का हितचिंतक अभियान की शुरुआत की गई।

हित चिंतक अभियान के तहत विहिप कार्यकर्ताओं ने कसबा स्थित श्रीराणी सती मंदिर से इसे शुरू किया और कई घरों में जाकर विहिप के हितचिंतक बनाए। विहिप के प्रखंड अध्यक्ष उद्यानंद मिश्रा एवं प्रखंड मंत्री मुकेश कुमार ने कहा कि यह कार्यक्रम वर्ष में एक बार ही किया जाता है। हम प्रखंड के सभी आम नागरिकों से अपील करते हैं कि विहिप के ज्यादा से ज्यादा हितचिंतक बनकर राष्ट्र निर्माण में योगदान दें। साथ ही विहिप से जुड़कर देश, धर्म और सनातन संस्कृति के प्रगति के पथ पर सब मिलकर चलें। विहिप जि़ला मीडिया प्रभारी ने बताया कि पूरे जिले में विहिप का हितचिंतक अभियान जोर-शोर से चल रहा है।

विहिप से जुड़ने के लिए किया जा रहा हितचिंतक कार्यक्रम : विभाग मंत्री

विहिप विभाग मंत्री विनोद कुमार लाठ ने कहा कि विहिप वर्षों से राष्ट्र एवं हिदू धर्म की उन्नति के लिए समाज में कार्य कर रहा है। इसके लाखों सदस्य समाज सेवा में योगदान दे रहे हैं। देश में कई सेवा प्रकल्प चलाए जा रहे हैं। विहिप से जुड़ने हेतु यह कार्यक्रम किया जा रहा है। हितचिंतक कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रांत सह कोषाध्यक्ष सह विभाग मंत्री विनोद कुमार लाठ, प्रखंड अध्यक्ष उद्यानंद मिश्रा, प्रखंड मंत्री मुकेश कुमार, जि़ला मीडिया प्रभारी विवेक कुमार लाठ, सत्संग प्रमुख श्रीशिव प्रकाश साह, अनिल यादव, उमेश विश्वास, बजरंग दल संयोजक अर्जुन सिंह थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस